6 दिसम्बर को सार्वजनिक अवकाश घोषित होगा : अखिलेश यादव

Apr 14 2015 12:49 AM
6 दिसम्बर को सार्वजनिक अवकाश घोषित होगा : अखिलेश यादव
style="font-family: sans-serif; font-size: 16px; line-height: 20.7999992370605px; text-align: justify; background-color: rgb(249, 249, 249);">लखनऊ/उत्तरप्रदेश : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर के परिनिर्वाण दिवस छह दिसम्बर को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है. लखनऊ में मुख्यमंत्री ने अम्बेडकर जयन्ती के अवसर पर अम्बेडकर महासभा परिसर में आयोजित समारोह में उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और समाज के आर्थिक रूप से कमजोर तथा वंचित वर्ग को सम्मानजनक स्थान दिलाने के लिये इस महापुरुष के प्रयासों की सराहना करते हुए उनके परिनिर्वाण दिवस 6 दिसम्बर को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया.
 
बेमौसम बारिश, ओलावृष्टि आपदा घोषित -
 
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सूबे में हुई बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि को आपदा घोषित करते हुए प्रभावित किसानों को राहत दिलाने के उद्देश्य से अग्रिम रुप से एक हजार करोड़ रुपये देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा है. सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री ने 13 अप्रैल देर रात बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को हुए नुकसान से उत्पन्न हालात का जायजा लेते हुए कहा कि ऐसे किसान जो आपदा की परिभाषा में आने के बावजूद अस्वाभाविक मृत्यु के शिकार हो गये है, उनके परिजन को मुख्यमंत्री सहायता कोष से पांच लाख रुपये सहायता के तौर पर दिये जायें.
 
उन्होंने प्रभावित किसानों को राहत दिलाने के उद्देश्य से अग्रिम रुप से एक हजार करोड़ रुपये देने के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा है.अखिलेश ने सभी मण्डलायुक्तों, जिलाधिकारियों तथा राहत कार्य में लगे अधिकारियों एवं कर्मचारियों के अवकाश निरस्त करने के भी निर्देश दिये हैं, ताकि किसानों को राहत पहुंचाने का काम किसी भी दशा में प्रभावित ना हो.