असम में फिर से खुल सकते है सिनेमा हॉल

गुवाहाटी: राज्य सरकार 15 दिनों के भीतर सिनेमा हॉल फिर से खोलने पर फैसला लेगी। पिछले साल मार्च में राज्य में महामारी की चपेट में आने के बाद से राज्य में सिनेमा हॉल बंद कर दिए गए हैं। मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शुक्रवार को गुवाहाटी में कहा कि सिनेमाघरों को फिर से खोलना राज्य में कोरोना की स्थिति पर निर्भर करेगा और कहा कि सरकार इसे बनाए रखेगी। अगले 15 दिनों तक कोरोना परिदृश्य पर कड़ी नजर रखी जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि कोविड पॉजिटिव मामलों की संख्या कम रहती है तो उसके अनुसार निर्णय लिया जाएगा।

असम राज्य सरकार ने हाल ही में कोविड प्रतिबंधों में कुछ ढील देने की घोषणा की, लेकिन सिनेमा हॉल के लिए कोई "अच्छी खबर" नहीं थी, जो अप्रैल से असम में बंद हैं, जब देश में कोरोनोवायरस की दूसरी लहर आई थी। सिनेमा हॉल नहीं खुलने से अखिल असम सिनेमा हॉल कर्मचारी संघ में असंतोष है। इसने सरकार से सिनेमा हॉल फिर से खोलने की अपील की और कहा कि राज्य में लगभग 2000 कर्मचारी हैं जो राज्य भर में ऐसे 80 हॉल में काम करते हैं और उन्हें अपने परिवार को चलाने के लिए बहुत कष्ट हो रहा है। 

उन्होंने कहा कि हॉल बंद होने के कारण वे इस समय भयानक स्थिति में हैं। असम ने पिछले साल 31 मार्च को अपना कोरोनावायरस पॉजिटिव केस दर्ज किया था। 2 सितंबर, 2021 तक, राज्य में कुल 89,468 सकारात्मक मामले दर्ज किए गए, जिनमें 67,641 स्वस्थ मामले शामिल हैं। राज्य में अब तक इस वायरस से कुल 234 लोगों की मौत हो चुकी है। 

'मेरी बॉयफ्रेंड संग फोटो मेरे भाई को क्यों भेजी..', कहकर 5 लड़कियों ने एक छात्रा को पीटा

खाजागुडा में हुआ स्पर्श कैंसर अस्पताल का उद्घाटन

Video: अफगानी महिलाओं को 'आतंक का शासन' मंजूर नहीं.. तालिबान के खिलाफ उग्र हुआ प्रदर्शन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -