T20 World Cup के आयोजन पर कल होगा फैसला, ICC और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की होगी बैठक

कोरोना वायरस की वजह से इस वक्त दुनिया भर में खेल गतिविधियां बंद पड़ी हुई हैं. T20 World Cup का आयोजन इस साल 18 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में होना है और कोरोना वायरस का साया इस पर भी मंडरा रहा है. T20 World Cup के आयोजन की संभावनाओं को लेकर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के बीच टेली कॉन्फ्रेंस के जरिए शुक्रवार को महत्वपूर्ण बैठक होगी. आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों की बैठक में 23 अप्रैल को इस मुद्दे पर चर्चा हुई थी जिसमें CA के मुख्य कार्यकारी केविन रॉबर्ट्स ने कहा था कि स्थिति पर करीबी निगाह रखी जा रही हैं. आईसीसी और सीए मिलकर सभी विकल्पों पर चर्चा कर रहे हैं और सही समय पर इसकी घोषणा की जाएगी.

रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को होने वाली बैठक के बाद भी CA की तरफ से इसी तरह का बयान जारी किए जाने की संभावना है. CA को इस आयोजन के बारे में अंतिम फैसला लेने से पहले और समय लगेगा क्योंकि अभी कुछ भी स्थिति स्पष्ट नहीं है. ऑस्ट्रेलिया की अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को सितंबर मध्य तक के लिए बंद किया गया है. टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन 18 अक्टूर से होना है और इसके चलते मेजबानों के साथ मात्र 1 महीने का समय रहेगा. इसके अलावा अभी इस बात की भी कोई गारंटी नहीं है कि उस समय तक कोरोना वायरस पर नियंत्रण पाया जा चुका होगा. इस वजह से इस वर्ल्ड कप का आयोजन खाली स्टेडियमों में भी किया जा सकता है. बदली हुई परिस्थितियों में एक महीने के समय के अंदर इतनी टीमों की व्यवस्था करना बेहद मुश्किल काम होगा. अभी ऑस्ट्रेलिया सरकार ने भी इस मामले में अपना रूख स्पष्ट नहीं किया है.

तीन संभावनाएं हो सकती हैं:

1. सदस्य देशों की सहमति लेकर ऑस्ट्रेलिया में इस वर्ल्ड कप को कम केंद्रों पर खाली स्टेडियमों में करवाया जाए.

2. इस वर्ल्ड कप को एक साल के लिए स्थगित किया जाए और ऑस्ट्रेलिया में इसका आयोजन 2021 में हो. 2021 में भारत में निर्धारित टी20 वर्ल्ड कप 2022 में आयोजित किया जाए.

3. ऑस्ट्रेलिया इस टी20 वर्ल्ड को अभी स्थगित कर दे और इसका आयोजन 2022 में किया जाए.

अब मैदान पर अपनी जीत का जश्न मनाने के लिए यह तरीका अपनाएंगे क्रिकेटर्स

इस खिलाड़ी ने MS धोनी को लेकर किया बड़ा खुलासा

दिग्गज वॉर्न ने दिया सुझाव, लार नहीं गेंद का वजन बढ़ाओ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -