बेअंत सिंह हत्याकांड मामले का फैसला आज
बेअंत सिंह हत्याकांड मामले का फैसला आज
Share:

चंडीगढ़ : चंडीगढ़ की विशेष अदालत पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह हत्याकांड मामले में आज फैसला सुनाएगी. बता दें कि अदालत ने इस मामले में आतंकी जगतार सिंह तारा को दोषी करार देते हुए सजा का फैसला आज शनिवार को सुनाने की बात कही थी.

बता दें कि स्थानीय बुड़ैल जेल में स्थापित अतिरिक्त जिला एवं सत्र जज जे.एस.सिद्धू की विशेष अदालत ने 9 मार्च को हुई सुनवाई में आतंकी जगतार सिंह तारा को अपने बचाव में गवाह पेश करने को कहा था लेकिन आरोपी ने इससे इंकार करते हुए कहा था कि उसके 25 जनवरी 2018 को दिए गए अपने लिखित बयान को ही अंतिम माना जाए .वह इस पर कायम है. तारा ने अपने बयान में हत्या का अपराध कबूल करते हुए कहा था उसे अपने किए पर कोई अफ़सोस नहीं है. इसके बाद जज ने उसे पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या का दोषी करार दिया था.

गौरतलब है कि पंजाब सिविल सचिवालय के बाहर 31 अगस्त 1995 को हुए आतंकियों ने एक मानव बम का इस्तेमाल कर बेअंत सिंह की हत्या कर दी थी. विस्फोट की इस घटना में 17 अन्य लोग भी मारे गए थे जिनमें पंजाब पुलिस का आरक्षक दिलावर सिंह भी शामिल था, जो मानव बम बना था. इस घटना ने तब बहुत सनसनी मचा दी थी.अब 23 साल बाद आज इस मामले में फैसला आने की उम्मीद है.

यह भी देखें

पाकिस्तान है 'स्पेशल टेररिस्ट जोन्स'

अमेरिका, पाक के साथ या उसके खिलाफ ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -