यात्रियों की फजीहत, बस स्टैंड का नहीं हुआ निर्णय
यात्रियों की फजीहत, बस स्टैंड का नहीं हुआ निर्णय
Share:

उज्जैन :  इंदौर उज्जैन के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों की फजीहत हो रही है। प्रशासन ने सिंहस्थ के पहले से ही नानाखेड़ा बस स्टैंड से इंदौर उज्जैन और देवास की बसों को संचालित करने का आदेश दिया था। प्रशासन के अधिकारियों ने यह भी कहा था कि सिंहस्थ समाप्त होने के एक बाद से देवास गेट बस स्टैंड से ही इंदौर उज्जैन के बीच बसों का संचालन शुरू हो जायेगा, लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों की उदासनीता के कारण इस मामले में अभी भी कोई निर्णय नहीं हो सका है।

अधिकांश बसें तो नानाखेड़ा स्थित बस स्टैंड से ही संचालित हो रही है लेकिन कुछ बसों का संचालन देवास गेट से संचालित हो रही है। हालांकि इनका समय सुबह 6 बजे से लेकर 10 बजे तक ही होता है, लेकिन अवैध तौर से चलने वाली इन बसों को जब ताहे तब या तो जब्त कर लिया जाता है या फिर देवास गेट से हटाकर नानाखेड़ा भेज दिया जाता है। ऐसी स्थिति में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

नागरिकों का कहना है कि देवास गेट बस स्टैंड शहर के बीचों बीच है और यहां से घर पहंुचने के साधन भी रात तक मिल जाते है लेकिन नानाखेड़ा बस स्टैंड रात 9 बजे बाद तो वीरान हो जाता है। इससे महिला यात्रियों को ओर अधिक परेशानी होती है।

कुछ संस्थाओं ने देवास गेट बस स्टैंड को फिर से शुरू करने के लिये मंत्री पारस जैन से भी मुलाकात की थी और उन्होंने बस स्टैंड को शुरू करने के लिये आश्वासन दिया था, लेकिन इस बात को ही एक माह से अधिक समय बीत गया है। बस संचालक भी देवास गेट से ही बसों का संचालन करना चाहते है। उनका कहना है कि यहां से यात्रियों को अधिक सुविधा होती है। प्रशासन के अधिकारियों को चाहिये कि देवास गेट बस स्टैंड को शुरू करने की दिशा में निर्णय लेकर लोगों को राहत प्रदान करें।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -