2 जी स्पेक्ट्रम घोटाले में आज आ सकता है  फैसला
2 जी स्पेक्ट्रम घोटाले में आज आ सकता है फैसला
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस नीत यूपीए-2 के कार्यकाल में हुए सबसे बड़े 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले पर पटियाला हाउस कोर्ट की विशेष सीबीआई अदालत आज गुरुवार को फैसला सुना सकती है. बता दें कि कोर्ट ने तीन मामलों की सुनवाई की है, जिसमें दो सीबीआई और एक ईडी का है.

उल्लेखनीय है कि पहले सीबीआई मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री ए राजा के अलावा डीएमके के राज्यसभा सांसद कनिमोई, पूर्व टेलीकॉम सचिव सिद्धार्थ बेहुरा सहित कई अन्य के अलावा तीन कंपनियों स्वान टेलीकॉम लिमिटेड, रिलायंस टेलीकॉम लिमिटेड और यूनिटेक वायरलेस (तमिलनाडू) को भी आरोपी बनाया गया है.जिसमें अक्टूबर 2011 में कोर्ट ने इन आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम से लेकर आपराधिक षडयंत्र, धोखाधड़ी, फर्जीवाडा, फर्जी कागजात बनाने, पद का दुरुपयोग, सरकारी दुराचरण आदि के आरोप तय किए थे.

बता दें कि सीबीआई के दूसरे मामले में एस्सार ग्रुप के प्रमोटर रवि रुइया व अंशुमान रुइया, लूप टेलीकॉम के प्रमोटर किरण खेतान व उनके पति आईपी खेतान और एस्सार ग्रुप के निदेशक विकास श्राफ शामिल हैं.तीसरे मामले में ईडी ने अप्रैल 2014 में ए राजा, कनिमोई, शाहिद बलवा, आसिफ बलवा, राजीव अग्रवाल, विनोद गोयनका, करीम मोरानी और शरद कुमार समेत 19 लोगों के खिलाफआरोप पत्र दाखिल किया था. आरोप यह था कि स्वान टेलीकॉम से 200 करोड़ रुपये डीएमक के कलाईगनार टीवी को दिए गए.

यह भी देखें

सैक्स सीडी कांड- पत्रकार विनोद वर्मा से सीबीआई की पूछताछ

मधु कोड़ा को 3 वर्ष कैद और 25 लाख जुर्मान का पड़ा कोड़ा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -