आज से पेशेवर कुश्ती लीग का होगा आगाज
आज से पेशेवर कुश्ती लीग का होगा आगाज
Share:

भारतीय कुश्ती में आज यानि कि गुरुवार से नए सीजन का आगाज होने जा रहा है। आज से देश की राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में इसकी शुरुआत होगी। इस पेशेवर कुश्ती लीग (PWL) में दुनिया के मशहूर पहलवान भाग लेंगे। प्रो कुश्ती लीग के पहले मुकाबले में मेजबान दिल्ली का भिड़त पंजाब से होगी। पंद्रह करोड़ रुपए की इनामी राशि वाले वाले टूर्नामेंट में 6 टीमें खिताब अपने नाम करने के लिए आमना सामना करेगी जिसमें दिल्ली वीर, हरियाणा हैमर्स, पंजाब रायल्स, उत्तर प्रदेश वारियर्स, बंगलुरु योद्धा और मुंबई गरूड़ की टीमें भाग लेंगी।

इस प्रतिस्पर्धा में जीत दर्ज करने वाले 3 करोड़ रुपए की राशि प्राप्त होगी। कल यानि कि शुक्रवार को भारतीय कुश्ती लीग के दूसरे मुकाबले में मुंबई की भिड़त उत्तर प्रदेश वारियर्स से होगी हरियाणा को शनिवार को बेंगलुरु से सामना करना है। दिल्ली की टीम में विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता उज्बेकिस्तान के इखतियोर नवरूजोव और राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण और एशियाई खेलों की कांस्य पदक हासिल विनेश फोगाट शामिल हैं। 

इंडिया टीम के शानदार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने भी प्रो कुश्ती लीग से नाता जोड़ लिया हैं. रोहित शर्मा अब यूपी वारियर्स के सह मालिक रूप में दिखाई देंगे. भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने बताया की,‘भारत का कुश्ती का लंबा और बेहद अच्छा इतिहास रहा है. अपने आप पर मुझे गर्व है की मैं प्रो कुश्ती लीग में यूपी वारियर्स टीम का सह मालिक बना हूं. और सबसे अच्छी बात तो यह है की हमारे पास भारत के सबसे बड़े पहलवान सुशील कुमार सहित अन्य अच्छे खिलाडी है.’

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -