टीवी ही नहीं फिल्मों में भी काम कर चुकी है 'टीवी की सीता', इन फिल्मों में आई नजर
टीवी ही नहीं फिल्मों में भी काम कर चुकी है 'टीवी की सीता', इन फिल्मों में आई नजर
Share:

टीवी जगत की मशहूर अदाकारा देबिना बनर्जी आज अपना जन्मदिन मना रही है। देबिना बनर्जी हिंदी फिल्म के अतिरिक्त तेलुगू ,तमिल, कन्नड़ जैसे फिल्म इंडस्ट्री में देखी गई है। इनका जन्म 18 अप्रैल 1983 को कोलकाता पश्चिम बंगाल में हुआ था। देबिना बनर्जी ने वर्ष 2011 में आई एन डी टीवी धारावाहिक रामायण से लोकप्रियता प्राप्त हुई है। इन्होने इंडियन बाबू,अम्माईलु अब्बायिलू, नंजुंडी तथा पेरारासु जैसे फिल्मो मे काम की है।

देबिना बनर्जी का जन्म 18 अप्रैल 1983 को कोलकाता पश्चिम बंगाल में हुआ था। इनका पालन-पोषण कोलकाता से ही हुआ था। उन्होंने अपनी आरभिंक पढ़ाई श्री अरबिंदो इंस्टीट्यूट आफ एजुकेशन कोलकाता से पूरी की थी। आगे गोखले मेमोरियल गर्ल्स कॉलेज कोलकाता से स्नातक की डिग्री प्राप्त की थी। देबिना बनर्जी का जन्म एक मध्यमवर्गीय बंगाली परिवार में हुआ था। इनके पिता का नाम अशोक बनर्जी है तथा माता का नाम सबरी बनर्जी है। देविका दो भाई-बहन है। भाई का नाम अमिताव बैनर्जी हैं।

वही देबिना बनर्जी ने अपने करियर का आरम्भ वर्ष 2003 में हिंदी फिल्म इंडियन बाबू से किया था। इस फिल्म में वह सहकलाकार के तौर पर दिखाई दी थी। उसी वर्ष 2003 में तेलुगु फिल्म अम्माईलु अब्बायिलू और कन्नड़ फिल्म नंजुंडी से दोनो फिल्म इंडस्ट्री मे डेब्यू की थी। आगे उन्होंने पेरारासु 2006 तथा खामोशियां 2015 जैसी फिल्मों में दिखाई दे चुकी है। देबिना बनर्जी ने आरम्भ में कई फिल्मों में काम करने के बाद 2005 में तमिल टेलीविज़न शो मायावी से अपने टेलीविज़न करियर का आरम्भ किया था। उनके बेहतरीन कार्य को देखते हुए वर्ष 2011 में एनडीटीवी धारावाहिक रामायण में मुख्य भूमिका सीता के तौर पर नजर आई थी। वही उनके सीता के किरदार को दर्शकों ने बहुत पसंद किया था। 

राखी सावंत ने किया खुलासा, बताया किसने गिफ्ट की लाखों की कार

VIDEO! ड्रेस के चलते ट्रोल हुई नोरा फतेही, चलना-फिरना भी हुआ मुश्किल

VIDEO! बेटे के साथ भारती सिंह ने मारी हुनरबाज शो में एंट्री, देखकर ख़ुशी से झूम उठे सभी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -