‘तीन तलाक’ पर बहस आज
‘तीन तलाक’ पर बहस आज
Share:

नई दिल्ली: मोदी सरकार के लिए तीन तलाक पर राज्यसभा में बिल पास करना किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं है. कल राज्यसभा में सरकार ने तीन तलाक के खिलाफ बिल पेश कर दिया है, लेकिन विपक्ष के भारी हंगामे की वजह से चर्चा शुरू नहीं हो सकी थी. वहीं विपक्ष बिल को सेलेक्ट कमेटी के पास भेजने की मांग पर अड़ गया है.

बताया जा रहा है कि सरकार आज ‘तीन तलाक’ बिल को पास कराने की जीतोड़ कोशिश करेगी, लेकिन विपक्ष के रवैये को देखकर लगता नहीं है कि सरकार के लिए ये आसान नहीं होगा. केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि जान बूझकर तीन तलाक बिल को लटकाने की कोशिश की जा रही है. आज भी बहुत बड़ी संख्या में तीन तलाक दिया जा रहा है. ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है.’’

वहीं रविशंकर प्रसाद ने कल भारी हंगामे के बीच तीन तलाक बिल को सदन में पेश कर दिया है . बिल भले पेश हो गया, लेकिन करीब एक घंटे के हंगामे और वार-पलटवार के बीच इस बिल पर चर्चा नहीं हो सकी. कांग्रेस लगातार इस बिल को सेलेक्ट कमेटी के पास भेजने की मांग करती रही है.

कांग्रेस की इस मांग को टीएमसी, समाजवादी पार्टी समेत कई छोटी पार्टियों का साथ भी मिल गया. नतीजा ये हुआ कि सिर्फ हंगामा होता रहा और राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि जिस तरह से अचानक बिल को सिलेक्ट कमिटी को भेजने का प्रस्ताव पेश किया उससे सदन आश्चर्य में है. उन्होंने कहा कि इस तरह का प्रस्ताव 24 घंटे पहले दिया जाता रहा है और कांग्रेस सदन की परंपरा को तोड़ रही है. जेटली ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि दूसरे हाउस में आपने बिल का समर्थन किया था और इस हाउस में आप बिल को पटरी से उतारने की कोशिश कर रहे हो.

तीन तलाक बिल पास हुआ तो सुप्रीम कोर्ट जाएगा- AIMPLB

बिल को लेकर बीजेपी बना सकती है विपक्ष को निशाना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -