अफ्रीकी देश बुरुंडी हिंसा से प्रभावित, 90 लोगों की मौत
अफ्रीकी देश बुरुंडी हिंसा से प्रभावित, 90 लोगों की मौत
Share:

बुजुमबुरा: बुरुंडी जो की एक साउथ अफ़्रीकी देश है खबर है की वहां पर शुक्रवार को हुई हिंसा में मृतकों की संख्या 90 तक पहुंच गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अफ्रीका के देश बुरुंडी में सेना के वरिष्ठ अधिकारियो ने अपनी जानकारी में दोहराया है की राजधानी बुजुमबुरा में हुई इस हिंसा में आठ सुरक्षाकर्मी भी मारे गए हैं. सेना के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है की अभी बुजुमबुरा में 34 शवो के प्राप्त होने के समाचार है. गौरतलब है की अफ़्रीकी देश में प्रारंभ हुई अशांति के दौर के बाद इस प्रकार से पहली बार इतनी बड़ी संख्या में शव मिले हैं.

नायकाबीगा जिले की कई सड़कों पर उन्होने खुद 21 शवों को देखा है. सैन्य ठिकानों पर हुए हमलों के अगले दिन ये शव मिले हैं. इस हमले के बाद वहां की जनता का आरोप है की यहां की पुलिस ने बदले की मंशा के तहत यह कार्यवाही की है. बता दे वहां पर शहर के अन्य राज्यों से भी इसी प्रकार से शवो के मिलने का सिलसिला जारी है. इस पर स्थानीय लोगो का कहना है की पुलिस अपनी इस कार्यवाही में घर-घर जाकर खोजी अभियान के बहाने युवाओं को गिरफ्तार कर उन्हें मौत के घाट उतार रही है.

इस मामले में वहां की सेना ने अपनी सफाई में कहा है की जो भी लोग मारे गए हैं वो सरकारी प्रतिष्ठानों पर हमलों के आरोपी थे. अधिकारियों के अनुसार सशस्त्र हमलावरों ने संगठित तौर पर तीन जगहों पर स्थित सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमले की कार्यवाही को अंजाम दिया है. सेना के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है की 12 विद्रोहियों को मार गिराया गया है.  

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -