केरल भूस्खलन में मरने वालों का आंकड़ा 55 पर पहुंचा, अब भी राहत अभियान जारी
केरल भूस्खलन में मरने वालों का आंकड़ा 55 पर पहुंचा, अब भी राहत अभियान जारी
Share:

कोच्चि : केरल में इडुक्की डिस्ट्रिक्ट के पेट्टीमुडी में भूस्खलन के वजह से मरने वालों का आंकड़ा 55 हो गया है. बुधवार को लापता लोगों की तलाश के लिए जारी राहत अभियान के वक्त  मलबे में फंसे 3 और शव बरामद किए गए हैं. अफसरों ने इस बारें में बताया कि सभी लोगों के शव बरामद करने के बाद अब आगे की कार्रवाई की जा रही है. 

राजामाला के समीप पेट्टीमुडी में एनडीआरएफ, अग्निशमन और पुलिस डिपार्टमेंट के कर्मी लापता पंद्रह लोगों की तलाश के कार्य में जुटे हुए हैं. ये सारे लोग 7 अगस्त से लापता है. अफसरों ने इस संबंध में बताया कि अब तक हमने 55 लोगों के शव निकाल लिए हैं. पहले हमने बारह लोगों को बचा लिया था. फिलहाल पंद्रह लोग लापता हैं. इडुक्की में अफसर एच दिनेशन ने मीडिया को बताया है कि 6 दिन से घटनास्थल पर तलाश लगातार जारी है. तलाश अभियान के लिए मौसम फिलहाल अनुकूल है. अफसर दिनेशन ने बोला कि 7 अगस्त को हुए भूस्खलन में 82 लोग प्रभावित हो गए थे.

बता दें की देश के कई भागों में भारी बरसात और बाढ़ से लोग बेहाल हो गए हैं. इसे देखते हुए संयुक्त राष्ट्र ने मानवीय सहायता की पेशकश की है. संयुक्त राष्ट्र महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने बोला कि मानसून के वक्त देश में 770 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. अफसरों के अनुसार, 5 लाख से ज्यादा लोगों को उनके घरों से निकालकर सुरक्षित जगहों पर ले जाया गया है. इसे देखते हुए संयुक्त राष्ट्र सर्वाधिक प्रभावित समुदायों तक मानवीय मदद पहुंचाने के लिए रेडी है.  

RSS चीफ भागवत बोले- स्वदेशी का मतलब प्रत्येक विदेशी सामान का बहिष्कार करना नहीं...

20 सितंबर से शुरू होंगी ग्राम/वार्ड सचिवालय की परीक्षाएं

भाजपा विधायक योगेश धामा ने लिया गुंडों को सुरक्षा दिलवाने का जिम्मा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -