यूक्रेन रेलवे स्टेशन पर हमले में मरने वालों की संख्या 52 हुई
यूक्रेन रेलवे स्टेशन पर हमले में मरने वालों की संख्या 52 हुई
Share:

कीव: एक शीर्ष अधिकारी ने शनिवार को बताया कि यूक्रेन के क्रामातोर्स्क में एक रेलवे स्टेशन पर रूसी हमले में मारे गए नागरिकों की संख्या बढ़कर 52 हो गई है, जिसमें 109 लोग घायल हो गए हैं।

डोनेट्स्क क्षेत्र में सैन्य प्रमुख पाव्लो किरिलेंको, जहां क्रैमाटोर्स्क स्थित है, ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में मरने वालों की संख्या को सत्यापित किया, लेकिन चेतावनी दी कि "ये संख्याएं निश्चित रूप से चढ़ेंगी," उक्रायिंस्का प्रावदा के अनुसार।

शुक्रवार को, लुहांस्क क्षेत्र की नियंत्रित भूमि से रूसी सैनिकों ने क्रैमाटोर्स्क रेलवे स्टेशन को खोलने के लिए टोचका-यू प्रणाली का उपयोग किया, जहां 4,000 लोग निकासी का इंतजार कर रहे थे।

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडीमिर ज़ेलेंस्की ने इस घटना की निंदा की है। "युद्ध के मैदान में हमारे सामने आने की ताकत और साहस की कमी के कारण, वे नागरिक आबादी को सनकी रूप से नष्ट कर रहे हैं," उन्होंने हमले के तुरंत बाद इंस्टाग्राम पर कहा, "यह एक बुराई है जिसकी कोई सीमा नहीं है। और जब तक इसे दंडित नहीं किया जाता है, यह अनिश्चितकाल तक जारी रहेगा.' उन्होंने यह भी कहा कि स्टेशन पर कोई सेना मौजूद नहीं है.

संयुक्त राज्य अमेरिका, यूरोपीय संघ (ईयू), और यूनाइटेड किंगडम सभी ने इस घटना की आलोचना की है और यूक्रेन को अधिक से अधिक सैन्य सहायता देने का वादा किया है। यूरोपीय संघ के विदेश नीति के नेता जोसेप बोरेल के अनुसार, क्रैमातोर्स्क में हमला, रूसी बलों के यूक्रेनी सेना को हराने में असमर्थ होने के बाद मनोबल को नष्ट करने का एक और प्रयास था।

फिलीपींस, जापान सुरक्षा संबंधों को मजबूत करने पर सहमत

राष्ट्रपति चुनाव के पहले दौर की तैयारी में जुटा फ्रांस

वर्ल्ड लीडर्स से प्रियंका ने यूक्रेन के लोगों के लिए मांगी मदद

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -