फ्रांस में गिरा मौत का आंकड़ा, 1 माह बाद मिली राहत की उम्मीद

पेरिस: बीते कई दिनों से लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर मासूम लोगों की जान का दुश्मन चुका है, हर दिन इस वायरस के कारण दुनियाभर में हजारों मौते हो रही है. वहीं लगातार संक्रमितों का अंडा बढ़ता ही जा रह है, इतना ही नहीं अब तो कोरोना वायरस ने एक महामारी का रूप भी ले लिए है जिसके बाद से लोगों के घरों में खाने की किल्लत बढ़ती ही जा रही है न जाने इस वायरस के कारण और ऐसी कितनी मासूम जिंदगियां है जो तबाही के कगार पर आ चुकी है. वहीं अब तक दुनियाभर में मौत का आंकड़ा 2 लाख 39 हजार के पार हो चुका है और अभी भी इस वायरस का कोई तोड़ नहीं मिल पाया है.

मिली जानकारी जे अनुसार फ्रांस में करीब एक माह बाद गुरुवार को कोरोना वायरस से सबसे कम 289 मौतें हुईं. हालांकि बीते रविवार को 242 लोगों की मौत हुई थी, लेकिन उस आंकड़े में नर्सिग होम में जान गंवाने वालों की संख्या शामिल नहीं थी. देश में अब महामारी से दम तोड़ने वालों की संख्या 24,637 हो गई है. वहीं आइसीयू में भर्ती मरीजों की संख्या 4207 से घटकर 4019 रह गई है. यह लगातार 22वां दिन था जब आइसीयू में भर्ती मरीजों की संख्या गिरावट दर्ज की गई है. देश में संक्रमण के 1138 नए मामलों का पता चला है जिसके साथ संक्रमित मरीजों की संख्या एक लाख 30 हजार के करीब हो गई है.

बीमारी के चरम को पार कर चुका है ब्रिटेन:  ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा है कि उनका देश बीमारी के चरम को पार कर चुका है. अब संक्रमण ढलान पर है. सरकार का कामकाज संभालने के बाद पहली बार प्रेस से मुखातिब हुए जॉनसन ने कहा, अगले सप्ताह वह लॉकडाउन से बाहर निकलने की चरणबद्ध योजना देशवासियों के सामने पेश करेंगे. प्रतिबंधों से छूट में फेस मास्क महती भूमिका निभाएगा. यूरोप में इटली के बाद सबसे अधिक मौतें ब्रिटेन में हुई हैं. महामारी से निपटने के अपने प्रयासों का बचाव करते हुए जॉनसन ने कहा, मृतकों की संख्या बहुत ज्यादा हो सकती थी. हमें नेशनल हेल्थ सर्विस को सामूहिक तौर पर धन्यवाद देना चाहिए, जिसने इस बड़ी आपदा को अपने प्रयासों से टाल दिया.

Lockdown-3: खुलेंगी शराब और पान-गुटखे की दुकानें, लेकिन रखना होगी सोशल डिस्टेंसिंग

Lockdown-3: कल देश को सम्बोधित कर सकते हैं पीएम मोदी

Lockdown- 3: 3 मई के बाद क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद ? सरकार ने जारी की गाइडलाइन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -