कोरोना ने पाक में पकड़ी तेजी, 2 लाख से अधिक हुआ संक्रमितों का आंकड़ा

कोरोना ने पाक में पकड़ी तेजी, 2 लाख से अधिक हुआ संक्रमितों का आंकड़ा

इस्लामबाद: पाक में बीते 24 घंटे के बीच कोविड-19 के 675 नए केस सामने आए और 15 लोगों की जाने जा चुकी है. देश में अब तक 2 लाख 81 हजार 136 केस सामने आ गए हैं और  6 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें से कुल 2 लाख 54 हजार से अधिक मरीज स्वस्थ हो गए हैं और 872 मरीजों की स्थिति नाजुक बनी हुई है. देश के स्वास्थ्य विभाग ने इस बात कि जानकारी दी है.  

समाचार एजेंसी के मुताबिक सिंध प्रांत कोविड से सबसे अधिक प्रभावित हो चुका है. यहां कुल 1 लाख 22 हजार से अधिक केस सामने आए हैं, पंजाब में  93 हजार से ज्यादा कोविड के केस सामने आए है.  खैबर-पख्तूनख्वा में 34 हजार 324 केस, इस्लामाबाद 15 हजार ज्यादा मामले, बलूचिस्तान में 11 हजार से अधिक मामले, गिलगित-बाल्टिस्तान में 2 से ज्यादा और गुलाम कश्मीर में 2,105 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. देश में बीते 24 घंटे के बीच 11 हजार से ज्यादा सैंपल टेस्ट हुए हैं. कुल अब तक 20 लाख 43 हजार से ज्यादा केस हो चुके है.

दुनिया में एक करोड़ 84 लाख से ज्यादा मामले: वहीं इस बात का पता चला है कि पूरी दुनिया में कोविड का प्रकोप जारी है. संक्रमण का पहला केस बीते वर्ष दिसंबर में चीन के वुहान में पहला केस सामने आया था. जिसके उपरांत से अब तक पूरे विश्व में एक करोड़ 84 लाख से अधिक केस सामने आ गए हैं और मरने वालों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. अमेरिका इससे सबसे अधिक प्रभावित हुआ है. यहां अभी तक कोविड-19 के 47 लाख से अधिक केस सामने आ गए हैं और एक लाख 55 हजार से अधिक लोगों की जानें जा चुकी है. वहीं ब्राजील में 28 लाख से अधिक केस सामने आ गए हैं और 95 हजार से अधिक लोगों ने अपनी जान से हाथ धो दिया है. जिसके अतिरिक्त भारत में 19 लाख से अधिक केस सामने आ गए हैं और 39 हजार अधिक लोगों की जाने जा चुकी है.   

WHO : कोरोना वैक्सीन को लेकर भारत को मिली चेतावनी

कोरोना : चीन का होगा पर्दाफाश, जांच करने पहुंची एडवांस टीम

बेरुत में हुए हमले पर रक्षा अधिकारियों ने किया ट्रम्प का विरोध