कोरोना: दिल्ली में अचानक बढ़ा मौतों का आंकड़ा, अस्पतालों ने भेजी डेथ समरी

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस से मौत की तादाद पर राजनीतिक विवाद के बीच केजरीवाल सरकार ने अस्पतालों से डेथ समरी देने को कहा था. अस्पतालों ने डेथ समरी भेजनी आरंभ कर दी है, जिसके बाद अचानक मौत के आंकड़े में इजाफा देखा गया है. दिल्ली में कोरोना से 13 मौत के नये केस दर्ज किए गए हैं, जिससे कुल संख्या बढ़कर 86 पहुंच गई है.

दिल्ली सरकार के हेल्थ बुलेटिन के हिसाब ये अब तक का सबसे बड़ा मौत का आंकड़ा है. इस मुद्दे पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि, 'दिल्ली में 10 मई रात 12 बजे से 11 मई रात 12 बजे तक कोरोना के 406 केस दर्ज किए गए हैं. अबतक कोरोना संक्रमण के कुल 7639 केस हो गए हैं. 24 घंटे में 383 कोरोना मरीज स्वस्थ हुए हैं और अबतक कुल 2512 मरीज इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं. इसके अलावा 11 मई को 13 मौत हो गई हैं, अब दिल्ली में कुल मरने वालों की संख्या 86 हो गई है.'

यानी एक दिन में इतनी मौत दिल्ली के लिये सबसे व्यापक आंकड़ा है. मौत के आंकड़े में ये वृद्धि अस्पतालों द्वारा डेथ समरी भेजे जाने के बाद हुई है. हालांकि, स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि ये मौत महज एक दिन की नहीं हैं.

देश के दो सबसे बड़े बैंकों ने ग्राहकों को दिया झटका, FD पर घटाई ब्याज दर

आखिर क्यों 'पीएफ' की रकम मिलने में हो सकता है विलंब ?

कोरोना की सबसे असरकारक दवा का भारत में ट्रायल शुरू

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -