बैटिंग के दौरान गेंद लगने से श्रीलंकाई क्रिकेटर की मौत
बैटिंग के दौरान गेंद लगने से श्रीलंकाई क्रिकेटर की मौत
Share:

नई दिल्ली: क्या कभी अपने सोचा कि अगर गेंद न होती तो क्या होता, जी हां आज हम आपको बता दे कि अगर गेंद ना होती तो देश को खिलाडी नहीं मिलते, खेल को मजोरजन कहने वाले लोगो को मनोरंजन का साधन नहीं मिलता. लेकिन जब वही गेंद किसी खिलाडी की जान पर बन आए तो सोचिए क्या होगा, जी हां ऐसा इंग्लैंड में हुआ है जहां गेंद लगने से एक श्रीलंकाई क्रिकेटर की मौत हो गई. इस खिलाडी का नाम बावलन पद्मनाथन है, यह खिलाडी ब्रिटिश तमिल लीग में मनीपे पैरिश स्पोर्ट्स क्लब के लिए बल्लेबाजी कर रहा था, तभी विरोधी टीम के गेंदबाज द्वारा फेकि गई गेंद उसके सीने में लगी और वो वही नीचे गिर गया. वही तुरंत उसे एयर एंबुलेंस की मदद से अस्पताल ले जाया गया लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी.      

वही ऐसा ही कुछ पिछले साल नवम्बर में सिडनी में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज के साथ हुआ, इस खिलाडी का नाम फिलिप ह्यूग्स था, वह मैदान में बल्लेबाजी करते वक़्त चोटिल हो गया था, जिसकी वजह से उसकी पिच में ही मृत्यु हुई हो गई थी. वही उसके कुछ दिनों बाद एक लीग मैच में एक इस्राइली अंपायर की भी गेंद लगने से मौत हो गई थी. आज के समय में हर खिलाडी ज़्यादा से ज़्यादा रन बनाना चाहता है. जिसका सीधा असर खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर जाता है. जिससे चोट लगने का खतरा ज़्यादा बढ़ जाता है 

गेंद लगने की वजह से मौत के शिकार हुए खिलाड़ियों के मुद्दे क्रिकेट जानकारों का कहना है कि, क्रिकेट अब एक अलग ही मुकाम पर है , और अब हम क्लासिकल क्रिकेट से फटाफट क्रिकेट की ओर अग्रसर हो रहे है. यहां खिलाड़ियों में ज़्यादा से ज़्यादा रन बनाने की होड़ है, जिसका सीधा असर उनके प्रदर्शन पर पड़ता है. और उससे चोट लगने का खतरा बजी ज़्यादा बढ़ जाता है, जानकार कहते है कि जिस तरह से खेल में आक्रामकता आयी है उस तरह से गेंद की बनावट, जैसे आकार, वजन आदि में, बदलाव नहीं किये गए हैं. 

भारत में 300 वनडे मैच खेलने वाले महान खिलाड़ियों की श्रेणी में शामिल हुए युवराज

सचिन-सौरव और द्रविड़ से आगे निकले धवन

INDvsPAK मैच को लेकर कोहली ने दिया बोरिंग बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -