अटलजी के निधन पर अमेरिका में शोक, माइक पोम्पियो ने कहा हम भारत के साथ

Aug 17 2018 12:16 PM
अटलजी के निधन पर अमेरिका में शोक, माइक पोम्पियो ने कहा हम भारत के साथ

वाशिंगटन: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की मौत के कुछ घंटे बाद, अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने गुरुवार को कहा कि दोनों देशों के बीच संबंध पूर्व नेता के दृष्टिकोण से लाभान्वित है, जिसने विस्तारित सहयोग को बढ़ावा देने में मदद की है. 

पाकिस्तानी जनता के दिलों में भी बसते थे अटल जी

अमेरिकी विदेश विभाग द्वारा जारी किए गए एक बयान में, पोम्पियो ने स्पष्ट किया कि, "उन्होंने प्रारंभिक रूप से मान्यता दी कि संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत, उनके साझा लोकतांत्रिक मूल्यों के आधार पर, साझेदारी विकसित कर सकते हैं जो इस क्षेत्र की आर्थिक समृद्धि और सुरक्षा में योगदान देगा और आज भी हमारे द्विपक्षीय संबंधों को प्रधान मंत्री वाजपेयी के दृष्टिकोण से लाभान्वित होना जारी है.

अटल बिहारी वाजपेयी राजनीति के एक बड़े व्यक्तित्व थे : इमरान खान

उन्होंने कहा है कि सारे भारतीय इस बात को जानते होंगे कि भारत देश की आर्थिक और सामाजिक समृद्धि में पूर्व प्रधानमंत्री अटलजी का कितना योगदान है. उन्होंने अपने देश के विकास के लिए अथक रूप से प्रयास किए और प्रत्येक भारतीय के जीवन में सुधार लाने की भरसक कोशिश की. पोम्पियो ने कहा, "अमेरिकी लोग और मैं भारत के लोगों के साथ खड़ा हूं क्योंकि हम प्रधान मंत्री वाजपेयी के निधन पर शोक करते हैं, आज, हम अपने विचारों और प्रार्थनाओं में भारत के लोगों के साथ जुड़े हैं. 

खबरें और भी:-​

इजरायल नेवी खरीदेगी भारत में निर्मित मिसाइलें

ट्विटर से नाराज़ पाकिस्तान सरकार, दी बैन करने की धमकी

भारत को शिखर तक ले जाने में अटलजी के 7 अहम् योगदान

?