अस्पताल वालो की लापरवाही के चलते मासूम बच्चे की हुई मौत
अस्पताल वालो की लापरवाही के चलते मासूम बच्चे की हुई मौत
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल राजधानी दिल्ली में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा और अस्पतालों के नाम पर चुनाव मैदान में आये थे परन्तु उनके दावे मिटटी में मिल रहे हैं. यदि इस पूरे मामले कि बात कि जाये तो यह पूर्वी दिल्ली की कल्याण पुरी जेजे कॉलोनी का है. यहाँ एक बच्चे की मौत हो गई. यदि पूरे मामले पर नजर डाली जाये तो बच्चा गली से निकल रहा था. तभी 7 साल का एक बच्चा चलते चलते अचानक गिर गया है, जिसके पश्चात् इस बच्चे को दिल्ली सरकार के एक अस्पताल ने इलाज से मना कर दिया और प्राइवेट अस्पताल पहुंचते-पहुंचते बच्चे की मौत हो गई.

यह पूरी जानकारी मिलते ही सरकार पर बहुत सवाल उठ रहे हैं. आखिर सरकारी अस्पताल में क्यों नहीं इलाज किया गया था. यदि बात कि जाये पूरे मामले कि तो कल्याण पुरी की गली नंबर 11 में गुरुवार (30 जनवरी) का है. यहां 7 साल साहिल (लकी) अपनी मौसी के घर से अपने भाई के साथ साथ निकला था. परन्तु अचानक बच्चा गली में गिर गया. इसके पश्चात बच्चे को दिल्ली सरकार के लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल ले जाया गया परन्तु अस्पताल वालो ने बच्चे का इलाज करने से मना कर दिया तभी इस मामले ने तुल पकड़ लिया और बच्चे के पिता सतीश का कहना है, 'हम अपने बेटे को सबसे पहले लाल बहादुर अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसका इलाज नहीं किया और दूसरे अस्पताल ले जाने के लिए कहा दिया.' लेकिन इतनी गंभीर अवस्था में अस्पताल वाले ने बच्चे को भर्ती करने से माना कर दिया.

परिवार ने यह जानकारी दी है कि इसके पश्चात् सिर में गंभीर चोट से पीड़ित साहिल को मैक्स पटपड़गंज अस्पताल ले जाया गया वही बच्चे अस्पताल वालो ने मृत घोषित कर दिया. परिवार वालो का आरोप है कि अगर समय रहते लाल बहादुर अस्पताल वाले बच्चे का इलाज कर देते तो शायद साहिल की जान बचाई जा सकती थी पर अस्पताल वालो कि लापरवाही के चलते यह पूरा बड़ा हादसा हो गया हैं. दिल्ली सरकार के दावों पर सवाल खड़ा कर रहा है कि दिल्ली के अस्पताल कैसे काम करते है. यदि वो लापरवाही नहीं करते तो शायद बच्चे की जान बचाई जा सकती थी परिवार वालो का कहना हैं कि हमने अस्पताल वालो के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई हैं. परन्तु केस दर्ज नही हुआ है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के पश्चात् मौत की वजह साफ पता चल गई हैं.

यूपी पुलिस का अजब कारनामा, CAA का टेंट समझकर उखाड़ डाला शादी का मंडप

मध्य प्रदेश दौरे पर संघ प्रमुख मोहन भागवत, हमलावर हुई कांग्रेस

CAA Protest: प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़काने वाली पफी के 108 सदस्य गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -