आंधी के कारण तीन लोगों पर गिरा पेड़, एक की मौत

Jun 13 2019 02:00 PM
आंधी के कारण तीन लोगों पर गिरा पेड़, एक की मौत

मनीमाजरा : बुधवार शाम 7 बजे 86 किलोमीटर प्रतिघंटा से आंधी आफत बनकर बरसी। शहर में कई जगहों पर पेड़ गिर गए। मौलीजागरां में तीन लोगों पर पेड़ गिर गया, इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दो अन्य को गंभीर चोटें आई हैं। मौके पर मौजूद लोगों के अनुसार तेज हवा में पहले पेड़ खंभे पर गिरा और फिर पेड़ और खंभा वहां से गुजर रहे तीन लोगों पर गिर गए। 

हिमाचल के ऊंचे क्षेत्रों में हुई हल्की बर्फबारी, पर्यटकों ने लिया जमकर आनंद

इस तरह आंधी बनी आफत 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार एक व्यक्ति एक्टिवा पर, दूसरा बाइक पर और तीसरा पैदल जा रहा था। पेड़ के नीचे दबे पड़े तीनों घायलों को बाहर निकालकर इलाज के लिए तुरंत सेक्टर-32 अस्पताल ले जाया गया। यहां मौली गांव के रहने वाले बलिराम की मौत हो गई। हादसे में जो दो घायल हैं, वे मौलीजागरां के रहने वाले हैं। तेज हवा चलने से ज्यादा टहने ओवर हेड बिजली की लाइनों पर गिरे। इसकी वजह से शहर की 85 फीसदी बिजली 2 से 6 घंटे तक गुल रही। 

चक्रवाती तूफान वायु ने बदली दिशा, गुजरात से नहीं टकराएगा

घंटों तक गुल रही बिजली 

इसी के साथ अंधड़ के कारण शहर में हर तरफ अंधेरा पसरा हुआ था। कोई भी ऐसा सेक्टर नहीं था, जहां बिजली गुल न रही हो। बिजली बंद होने से ट्रैफिक लाइट बंद हो गईं, तो ट्रैफिक भी बेलगाम होकर चला। बिजली गुल रहने से लोगों के बिजली विभाग के शिकायत सेंटर पर फोन नहीं उठाए गए तो तंग होकर लोगों को अपने पास के शिकायत सेंटर पर शिकायत दर्ज कर वानी पड़ी। बिजली विभाग के सभी 10 सब डिविजन की ओर से दिन में ड्यूटी वाले सभी जेई, लाइनमैन और असिस्टेंट लाइनमैन को बुला लिया गया। एरिया में राउंड लगाकर चेकिंग की। फॉल्ट मिलने पर उन्हें दूर किया गया। लेकिन फॉल्ट इतने थे कि उन्हें दूर करने में समय लगता रहा।

आज है निर्जला एकादशी का व्रत गंगा घाटों पर स्नान के लिए पहुंचे भक्त

अखिलेश ने ट्वीट कर जताई प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर गहरी चिंता

यूपी में हवा-अंधड़ ने बरपाया जमकर कहर, कई लोगों की मौत