भूख से नहीं बीमारी से हुई महिला की मौत - यूपी प्रशासन

फतेहगंज पश्चिमी (बरेली) : यहां एक 50 वर्षीय मुस्लिम महिला की भूख से मौत होने की बात को प्रशासन ने ठुकराते हुए कहा कि महिला की मौत भूख से नही बीमारी की वजह से हुई. वह काफी समय से बीमार थी और यही उसकी मौत की कारण बना.

उल्लेखनीय है कि नगर पंचायत फतेहगंज पश्चिमी के वार्ड 15 में एक मुस्लिम महिला के भूख से मरने का मामला सामने आया था. डीएम राघवेद्र सिंह ने मामले की जांच के निर्देश दिए. इस पर बुधवार सुबह  एसडीएम मीरगंज राम अक्षयवर चौहान, संबंधित अधिकारियों  को लेकर सकीना के घर पहुंचे. उन्होने सकीना के पति इशहाक मुहम्मद, पड़ोसियो व कोटा डीलर को मौके पर बुलाकर पूछताछ कर नायब तहसीलदार और लेखपाल ने सभी के बयान लेकर जांच रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेज दी.

बता दें कि इस रिपोर्ट में एसडीएम ने कहा कि सभी ने सकीना के बीमार होने से मौत होने की वजह बताई . उनके पास अत्योदय कार्ड था. उन्हे तीन महीने से खाद्यान्न भी मिल रहा था. उनके बैक खाते मे भी रुपये है.डीएम राघवेंद्र सिंह ने भी कहा कि महिला के दो बेटों में से एक बेटा साथ रहता है. उनके बैक खाते मे भी लगभग 4500 रुपये है. इसलिए भूखमरी से मौत की बात सही नही है. तीन महीने से लगातार खाद्यान्न भी मिला है. जबकि सकीना के पति इशहाक ने कहा पत्नी बीमार थी, भूख के कारण उनकी मौत हुई. बाद में पड़ोसियों की मदद से मृतक सकीना को सुपुर्दे खाक कर दिया गया.

यह भी देखें

मां की डेडबॉडी के साथ लिपट कर सोता रहा बेटा

यूपी के दो अधिकारियों पर हुई कार्रवाई, मिली बेहिसाबी संपत्तियां

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -