मात्र 24 घंटे में 5,900 लोगों की कोरोना से मौत
मात्र 24 घंटे में 5,900 लोगों की कोरोना से मौत
Share:

विश्वस्तर पर कोरोना वायरस का कहर बरपा रहा है.संक्रमितों की तादाद और कोरोना की वजह से मरने वालों का आंकड़ा निरंतर बढ़ा जा रहा है.विश्व में इससे जान गंवाने वालों की तादाद सात लाख को पार कर गई.बीते दो सप्ताह के आंकड़ों को देखें तो कोरोना से हर एक​ दिन में औसतन 5,900 लोगों की जान जा रही है. यह प्रति घंटे 247 लोगों और हर 15 सेकंड में कोरोना से एक मरीज अपना जान गवा रहा है.

कोरोना वैक्सीन पर वैज्ञानिकों का दावा, कहा- 2021 की शुरुआत में आएगी कोरोना वायरस की वैक्सीन

दुनियाभर में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 1.87 करोड़ को पार कर चुका है.लैटिन अमेरिका के मुल्कों में कोरोना महामारी तेज रफ्तार से पांव पसार रहा है.अब तक 50 लाख से अधिक लोग पॉजीटिव पाए जा चुके हैं. मरने वालों की तादाद भी दो लाख पार पहुंच गई है.लैटिन अमेरिकी देश ब्राजील महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित है।करीब 64 करोड़ की आबादी वाले लैटिन अमेरिका में ब्राजील, वेनेजुएला, चिली और अर्जेटीना समेत 33 देश हैं.अमेरिका में महामारी कोरोना के चलते मरने वालों की दर निरंतर  चौथे हफ्ते बढ़ी है.हालांकि नए केस में निरंतर दूसरे सप्ताह में पांच प्रतिशत गिरावट आई है।

बेरुत में धमाके के बाद कई देशों ने बढ़ाया मदद का हाथ

बता दे कि मेक्सिको में महामारी कोरोना के 148 नए मामले दर्ज किए गए हैं.भारत के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 449,961 हो गई है, वहीं, पिछले 24 घंटों में 6,148 नए मामले दर्ज किए गए हैं.वही, जर्मनी में कोरोना के 741 नए केस सामने आए हैं.इसके बाद संक्रमितों की तादाद बढ़कर 212,022 हो गई है.वही, संक्रमण से मरने वालों की तादाद  बढ़कर 9,168 पहुंच गई है.

बेरुत धमाके से हिला पूरा शहर, 135 से अधिक लोगों ने गवाई अपनी जान

कराची में हुआ बड़ा विस्फोट, लोगों के बीच मचा कोहराम

विश्वभर में मशहूर है कैलाश किन्नर की पहाड़ी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -