आईएस में शामिल होने गए शख्स की मौत
आईएस में शामिल होने गए शख्स की मौत
Share:

मुंबई : 2014 में आईएस में शामिल होने गए फ़हाद शेख़ के सीरिया में लड़ते हुए मारे जाने की खबर किसी अनजान आदमी ने उसके पिता तनवीर शेख़ को फोन पर दी.इस मामले की जानकारी जाँच एजेंसियों को दे दी गई है.

उल्लेखनीय है कि 2014 में महाराष्ट्र से आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) में शामिल होने के लिए चार युवक गए थे.इनमे से एक फ़हाद शेख़ (24) के पिता तनवीर शेख़ के अनुसार उन्हें एक अनजान नंबर से आए फ़ोन से बताया कि उनका बेटा फ़हाद सीरिया में लड़ते हुए मारा गया और जल्द ही उसे दफ़नाया जाएगा. फ़ोन करने वाले ने अपनी पहचान नहीं बताई. इस घटना की जानकारी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और महाराष्ट्र के आतंक-विरोधी दस्ते (एटीएस) को दे दी गई है.

ठाणे ज़िले के कल्याण निवासी तनवीर शेख़ ने बताया कि उनके बेटे की मौत को लेकर जांच एजेंसियों की पुष्टि के बाद ही नमाज़-ए-जनाज़ा (अंतिम संस्कार) पढ़ी जाएगी. ठाणे के पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह ने कहा कि तनवीर का बयान रिकॉर्ड कर लिया गया है. वे इस मामले में एनआईए और एटीएस से संपर्क में हैं.

गौरतलब है कि इसके पहले नवंबर 2014 में  अमन नदीम तंदेल के परिवार को भी उसकी मौत के बारे में वहीँ जनवरी 2015 में सहीन तनकी की मौत के बारे में भी उसके क़रीबी दोस्त को फ़ोन किया गया था. सहीन भी कल्याण का रहने वाला था.लेकिन उस जानकारी की पुष्टि नहीं हो सकी थी.जबकि अगस्त 2014 में सहीन ने अरीब मजीद के परिवार को फ़ोन कर उसके सीरिया में मारे जाने की ख़बर दी थी. 

यह भी देखें

ISIS के सदस्य केरल में गिरफ्तार, बड़े जनसमूह को नुकसान की साजिश

मुंबई हमले में पाकिस्तान की फिर खुली पोल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -