भारत में एक्सीडेंट में मृत्यु हुईं कम
भारत में एक्सीडेंट में मृत्यु हुईं कम
Share:

भारत के लिए एक खुशखबरी है. देश में सड़क दुर्घटनाओं के कारण होने वाली मौतों में इस साल कमी आई है. साल 2017 की तीन तिमाहियों के आंकड़ों को पिछले साल (2016) की तिमाहियों से तुलना करने पर यह आंकड़ा पिछले साल के मुकाबले 5000 कम है.

सड़क सुरक्षा पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित पैनल के साथ सरकार ने यह डेटा साझा किया है. सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली मौतों के लिहाज से पंजाब में सबसे ज्यादा 14.4 फीसदी की गिरावट आई है, वहीं पश्चिम बंगाल में 13.7 फीसदी की कमी दर्ज की गई है. इस साल सितंबर तक के आंकड़ों के मुताबिक, सड़क दुर्घटना में मौतों के मामले में महाराष्ट्र सबसे आगे है. पिछले साल से तुलना करने पर यहां 807 कम मौतें हुईं. वहीं गुजरात में 775 के आंकड़े की कमी दर्ज की गई. राजधानी दिल्ली के हालात भी सुधरे है, जहां 2016 में कुल 1212 लोग मरे, वहीं इस साल 1093 लोगों की मौत हुई.

इस मामले में बिहार के हालात बदतर हुए हैं. इस साल यहां सड़क दुर्घटनाओं में 378 लोग अपनी जान गँवा बैठे. ओडिशा की स्थिति भी चिंताजनक है, जहां सड़क हादसों में होने वाली मौतों में इजाफ़ा हुआ है. 2016 में जहां 3306 लोगों की जान गई थी, वहीं इस बार अब तक 3495 लोगों ने जान गंवाई.

प्रयास 3-डी का 'रश्मिरथी' रहा अव्वल

स्कूल प्रशासन ने की रेप पीड़िता के साथ घिनौनी हरकत

कोपर्डी रेप केस में 3 दोषियों को फांसी की सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -