मनोरंजन जगत में जारी है मौत का दौर, एक और दिग्गज कलाकार ने दुनिया से ली विदाई
मनोरंजन जगत में जारी है मौत का दौर, एक और दिग्गज कलाकार ने दुनिया से ली विदाई
Share:

ऑस्कर पुरस्कार पाने की उम्मीद हर कलाकार को रहती है, ये बात और है कि किसे मिल पाता है और किसे नहीं. मर्लिन बर्गमैन (Marilyn Bergman)…एक ऐसा नाम जिन्होंने न सिर्फ ऑस्कर जैसा पुरस्कार ही नहीं जीता बल्कि उन्होंने एक संगीतकार के रूप में अपनी अलग छवि बना ली थी,  उन्होंने अपने पति एलन बर्गमैन के साथ मिलकर सैकड़ों गाने बनाए लेकिन अब उन्होंने दुनिया को अलविदा बोल दिया है. शनिवार को उन्होंने अपने लॉस एंजिल्स स्थित घर पर आखिरी सांस ली. 93 वर्ष की आयु में उनका देहांत हो गया.

एक रीप्रेजेंटेटिव, जेसन ली के अनुसार,  कोरोना वायरस से संबंधित रेस्पिरेटरी फैल्योर से उनका देहांत हो गया. जब उनकी मौत हुई तो उनके पति उनके साथ ही बिस्तर रहे. द बर्गमैन्स, जिन्होंने वर्ष 1958 में विवाह किया था, सबसे स्थायी, सफल और प्रोडक्टिव गाना लिखने की पार्टनरशिप में से थे, जो मूवी, टेलीविजन और स्टेज के लिए उन्होंने बहुत कुछ किया था. उन्होंने मार्विन हैमलिस्क, साइ कोलमैन और मिशेल लेग्रैंड सहित दुनिया के कुछ टॉप रागों के साथ काम भी कर चुके है, और दुनिया के कुछ महान गायकों के माध्यम से कवर किया गया, फ्रैंक सिनात्रा और बारबरा स्ट्रीसंड से लेकर एरेथा फ्रैंकलिन और माइकल जैक्सन तक.

बर्गमैन को मिला था ऑस्कर अवॉर्ड: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मर्लिन बर्गमैन ने 2013 में द हफिंगटन पोस्ट को कहा था कि, “अगर कोई हकीकत में ऐसे गाने लिखना चाहता है जो ऑरिजिनल हैं, जो हकीकत में लोगों से बातें करते है, तो आपको ऐसा महसूस करना होगा कि आपने कुछ ऐसा बनाया है जो पहले कभी भी नहीं बना हो- जो कि आखिरी उपलब्धि है.” “और कुछ ऐसा बनाने के लिए जो पहले नहीं था, आपको ये जानना होगा कि आपके सामने क्या आया.”

हम बता दें कि उनके गीतों में इमोशनल स्ट्रीसंड-नील डायमंड डूएट गीत “यू डोंट ब्रिंग मी फ्लावर्स”, सिनात्रा का तड़क-भड़क वाला “नाइस ‘एन’ इजी” और डीन मार्टिन का ड्रीमी “स्लीप वार्म” मौजूद रहा. उन्होंने 1970 के दशक के सिटकॉम “मौड” और “गुड टाइम्स” के लिए अपटेम्पो थीम लिखने में सहायता की और 1978 के ब्रॉडवे शो “बॉलरूम” के लिए शब्दों और संगीत पर सहायता की.

विल स्मिथ और एंड्रयू गारफील्ड को इस अवार्ड से किया गया सम्मानित

क्या सच में इस एक्ट्रेस को डेट कर रहे है सलमान खान, अभिनेत्री ने किया चौकाने वाला खुलासा

OMG! संदिग्ध परिस्थितियों में होटल में मिली इस कॉमेडियन की लाश, इंडस्ट्री में पसरा मातम

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -