अभिनेता बनने से पहले काजी था यह मशहूर एक्टर, मदरसे में बच्चों को पढ़ाता था कुरान
अभिनेता बनने से पहले काजी था यह मशहूर एक्टर, मदरसे में बच्चों को पढ़ाता था कुरान
Share:

मोहम्मद उमर मुकरी का निधन आज ही के दिन हुआ था। अपने करियर में मोहम्मद उमर मुकरी ने कई धमाकेदार फिल्मों में काम किया जो आपने देखी ही होंगी। मोहम्मद उमर मुकरी और दिलीप कुमार साहब मुंबई के एक ही स्कूल में पढ़े। वहीं पढ़ाई के बाद मोहम्मद उमर मुकरी ने बॉम्बे टॉकीज में असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में करियर शुरू किया था और उसके बाद वह आगे बढ़ते चले गए। अपने 50 साल के फिल्मी करियर में मोहम्मद उमर मुकरी ने लगभग 600 फिल्मों में काम किया और उनकी कॉमिक टाइमिंग का जवाब नहीं था।

इसी के चलते वह मशहूर हुए और उन्हें सबसे अधिक प्यार मिला। मोहम्मद उमर मुकरी की दिलीप साहब के अलावा निम्मी और उनके पति अली रजा, महमूद साहब, सुनील दत्त और नर्गिस से गहरी दोस्ती थी। कहा जाता है नर्गिस दत्त मोहम्मद उमर मुकरी को अपना भाई मानती थीं और वह उनके परिवार के हर सुख-दुख में आखिरी दम तक शामिल रहीं थीं। कहा जाता है कि अमिताभ बच्चन ने मुकरी से लोगों को हंसाने के गुर सीखे थे और मुकरी को इंग्लिश नहीं आती थी। हालाँकि वे बड़े आत्मविश्वास से इंग्लिश के शब्द बोलते थे।

बहुत कम लोग जानते हैं फिल्मों में आने से पहले मुकरी काजी थे, जिनका काम मदरसे में बच्चों को कुरान पढ़ाना था। हालाँकि इससे आमदनी कम होती थी और परिवार चलाने के लिए मुकरी को देविका रानी के फिल्म स्टूडियो बॉम्बे टॉकीज में नौकरी करनी पड़ी हालाँकि यही से उनका करियर शुरू हुआ। 4 सितंबर 2000 में मुकरी इस दुनिया को छोड़कर चले गए, हालाँकि दुनिया में आज भी उनके नाम के चर्चे होते हैं।

अमिताभ-रश्मिका की फिल्म 'गुड बाय' का पहला लुक हुआ आउट

सेक्सी फिगर दिखाकर ईशा गुप्ता ने लूटा सबका दिल

'सभी को बेनकाब करने जा रहा हूं', अपने ऊपर लगे आरोपों पर पहली बार बोले जीशान कादरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -