सऊदी अरब में भी पहुंचा जानलेवा Omicron वैरिएंट, भारत ने जारी की At Risk सूची
सऊदी अरब में भी पहुंचा जानलेवा Omicron वैरिएंट, भारत ने जारी की At Risk सूची
Share:

दुबई: सऊदी अरब में भी कोरोना वायरस के नए और घातक वेरिएंट Omicron ने दस्तक दे दी है. सऊदी अरब ने बुधवार को कहा है कि देश में कोरोना के नए वेरिएंट का पहला मामला पाया गया है. सऊदी अरब की सरकारी न्यूज एजेंसी ने कहा कि, यह पहला मामला उत्तरी अफ्रीकी देश से आए नागरिक में पाया गया है. रिपोर्ट के अनुसार, जो शख्स संक्रमित पाया गया है, उसे और उसके संपर्कों को क्वारंटीन कर दिया गया है. 

बताया जा रहा है कि यह गल्फ देशों में Omicron वेरिएंट का पहला मामला है. ओमिक्रॉन अभी तक 14 से अधिक देशों में फैल चुका है. बता दें कि कोरोना का Omicron वेरिएंट बेहद खतरनाक बताया जा रहा है. यह दक्षिण अफ्रीका, यूरोपीय देशों, ब्रिटेन, नीदरलैंड, लैटिन अमेरिका सहित 14 से अधिक देशों में पैर पसार चुका है. नीदरलैंड की राजधानी एम्स्टर्डम में भी Omicron वेरिएंट के केस मिले हैं. ऐसे में इन यात्रियों को लेकर अतिरिक्त एहतियात बरता जा रहा है.  

भारत सरकार ने at risk देशों की सूची जारी की है. इस सूची में यूरोपीय देशों, ब्रिटेन, द अफ्रीका, ब्राजील, बोत्सवाना, चीन, मॉरीशस, न्यूजीलैंड, ज़िम्बाब्वे, सिंगापुर, हॉन्ग कॉन्ग और इजरायल को शामिल किया गया है. इन देशों से भारत आने वाले नागरिकों की हर दूसरे, चौथे और 7वें दिन RT-PCR जांच होगी. यदि कोई नागरिक संक्रमित आता है, तो उसे अस्पताल भेजा जाएगा. वहीं, निगेटिव यात्रियों को 7 दिन होम क्वारंटीन रहना होगा. 

ऑस्ट्रेलियाई शोधकर्ताओं ने बनाई एक ऐसे दवा जिससे आपको एक्सरसाइज करने की ज़रुरत नहीं

चीन की बेल्ट एंड रोड पहल के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए यूरोपीय संघ की निवेश रणनीति

यूके जनवरी के अंत तक सभी वयस्कों को कोविड बूस्टर की पेशकश करेगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -