मरी हुई महिला के गर्भाश्य से दूसरी महिला ने दिया बच्चे को जन्म
मरी हुई महिला के गर्भाश्य से दूसरी महिला ने दिया बच्चे को जन्म
Share:

आज तक आपने कई अजीबोगरीब मामलो के बारे में सुना होगा लेकिन हम आपको आज जिस मामले के बारे में बता रहे हैं वो शायद आप आज पहली बार ही सुन रहे होंगे. दरअसल ब्राजील में डॉक्टरों ने एक ऐसा करिश्मा कर दिखाया है जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी. सूत्रों की माने तो वहां एक मृत महिला के गर्भाश्य से दूसरी महिला ने बच्चे को जन्म दिया है. जी हाँ... सुनकर भले ही आप हैरान हो गए हो लेकिन ये सच है.

जानकारी के मुताबिक डॉक्टरों ने मृत महिला का गर्भाश्य दूसरी महिला में ट्रांसप्लांट किया था जिसके बाद ये चमत्कार हुआ. शायद ऐसा पहली बार ही दुनिया में हुआ है. इस बारे में बात करते हुए साओ पॉलो यूनिवर्सिटी की डॉक्टर डानी इजेनबर्ग ने बताया कि, 'ट्रांसप्लांट सितंबर 2016 में किया गया था जब महिला की उम्र 32 वर्ष थी. डोनर (मृत महिला) के गर्भाश्य को महिला की वेन्स से जोड़ा गया और आर्टरीज, लिगामेंट्स और वजाइनल कनाल को लिंक किया गया. अपना गर्भाश्य दान देने वाली मृत महिला की उम्र 45 वर्ष थी. दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया था.वहीं जिस महिला का गर्भाश्य ट्रांसप्लांट किया गया, वो Mayer-Rokitansky-KÜster-Hauser सिंड्रोम के कारण बिना गर्भाश्य के पैदा हुई थी.'

रिपोर्ट्स की माने तो गर्भाश्य ट्रांसप्लांट के पांच महीने बाद ही महिला के सभी टेस्ट नॉर्मल आ रहे थे और उनका अल्ट्रासाउंड नॉर्मल था और उन्हें मेंस्ट्रूएशन भी समय पर हो रहा था. फिर इसके बाद महिला के पहले से फ्रीज किए हुए एग्स को ट्रांसप्लांट के सात महीने बाद इंप्लांट किया गया था और फिर 10 दिन बाद उनकी प्रेगनेंसी कंफर्म हो गई थी.

60 सालों से सिर्फ रेत खा कर ही ज़िंदा है ये वृद्ध महिला

वनमानुष को बना दिया वैश्या और फिर बुझाई हवस अपनी प्यास

पांचवें महीने में ही पैदा हो गया बच्चा, लम्बाई जानकर उड़ जाएंगे होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -