इस समुद्र में चाहकर भी कोई नहीं डूब सकता है
इस समुद्र में चाहकर भी कोई नहीं डूब सकता है
Share:

आज तक आपने कई समुद्र देखे होंगे जो विशालकाय होते है और धीरे-धीरे उनकी गहराई बढ़ती ही जाती है. लेकिन हम आपको आज एक ऐसे समुद्र के बारे में बता रहे है जो बहुत बड़ा और गहरा भी है लेकिन उसके अंदाज़ चाहकर भी कोई डूब नहीं सकता है. जी हाँ.... उस समुद्र में आप बिना लाइफ जैकेट के भी तैर सकते हैं?

शायद आपको भी ये सुनकर यकीन ना हो रहा हो लेकिन ना चाहते हुए भी आपको इस बात पर यकीन करना ही पड़ेगा क्योकि ये सच है. हम बात कर रहे है डेड सी नाम के समुद्र के बारे में जो दुनियाभर में काफी मशहूर है. आपको बता दें ये डेड सी जॉर्डन और इजरायल के बीच में है. ऐसा कहा जाता है कि इस समुद्र के आसपास कोई जिंदगी नहीं है. ये तो आपको पता ही होगा कि समुद्र का पानी काफी खारा होता है और इसमें नमक की मात्रा अधिक है. इस वजह से इसमें कोई भी पौधा या जीव नहीं है.

आपको बता दें इस समुद्र को दुनिया की सबसे गहरी खारे पानी की झील भी कहते है. जी हाँ... साथ ही समुद्र के पानी में काफी मात्रा में मिनरल पाया जाता है जिसके कारण यह सेहत के लिए काफी फायदेमंद है. आपको बता दें बाकि समुद्र के मुकाबले इसका पानी काफी खारा है क्योकि नमक की मात्रा काफी अधिक है. वहीं तैरने की बात कि जाए तो इसका कारण भी समुद्र का खारा पानी ही है. पानी में नमक ज्यादा होने के कारण यहां उछाल भी काफी रहता है और इसके कारण कोई डूबता नहीं है.

कोई और ना देखे इसलिए लोग अपनी पत्नी के चेहरे के साथ करते हैं ये काम

ऐसा मंदिर जहां की मूर्ति को छूने से डरते हैं लोग

अब इस शहर में कूड़े से बनाई जाएगी बिजली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -