चिता में लगा रहे थे आग, उठकर वह खड़ा हो गया

चिता में लगा रहे थे आग, उठकर वह खड़ा हो गया
Share:

जयपुर: यहां एक मृत युवक को परिजन और रिश्तेदार चिता को आग लगाने की तैयारी में ही थे कि अचानक वह चिता से उठकर खड़ा हो गया। बाद में वह परिजनों के साथ घर पहुंचा तो न केवल परिवार वाले बल्कि आस-पास वाले भी खुश होकर मिठाईयां बांटने लगे। युवक को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया था।

मामला ग्राम चक्सु का बताया गया है। यहां रहने वाला युवक नेहरू बैरव 23 जुलाई को एक वाहन की चपेट में आकर बुरी तरह से घायल हो गया था। उसका निजी अस्पताल में इलजा चलता रहा लेकिन उसकी स्थिति में सुधार नहीं हो रहा था। चिकित्सकों ने भी उसके जीवित रहने की कम ही उम्मीद जताई थी। इसी बीच शुक्रवार को युवक का इलाज करने वाले चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
 
खुशी में बदल गये आंसू

मृत युवक को परिजन ग्रामीणों के साथ लेकर घर आये तो घर में रोना पीटना शुरू हो गया। जैसे-तैसे परिजन व ग्रामीण अंतिम संस्कार के लिये उसे ले गये और चिता सजाने लगे। बताया गया है कि चिता में आग लगाने की तैयारी की ही जा रही थी कि युवक के शरीर में हलचल होने लगी और वह उठकर बैठ गया। यह ग्रामीणों के लिये चमत्कार से कम नहीं था, लिहाजा गम के आंसू खुशी में बदलने से देर नहीं लगी और फिर युवक अंतिम संस्कार करने वाले लोगों के साथ घर लौट आया।

नशे में कार चला रहे व्यक्ति ने तीन को कुचला, एक की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -