दादी की मौत पर रिक्रूट सिपाही को नहीं मिली छुट्टी, उठाया ऐसा कदम उड़ गए अधिकारियों के होश
दादी की मौत पर रिक्रूट सिपाही को नहीं मिली छुट्टी, उठाया ऐसा कदम उड़ गए अधिकारियों के होश
Share:

लखनऊ: अभी अभी मिली सूचना के मुताबिक पुलिस ट्रेनिंग सेंटर के बैरक नंबर पांच में शनिवार सुबह एक रिक्रूट का शव मफलर से बंधे फंदे पर लटका मिला. परेड से लौटकर बैरक पहुंचे अन्य साथियों ने यह जानकारी अधिकारियों को दी तो हड़कंप मच गया. पुलिस अधीक्षक ने ट्रेनिंग सेंटर का निरीक्षण किया. प्रथमदृष्टया खुदकुशी की आशंका जताई जा रही है. पुलिस ने मृतक के परिवारीजनों को सूचना दी है. जंहा शहर से सटे दादूपुर के पास पुलिस ट्रेनिंग सेंटर है. वहीं 18 अगस्त को 2019 बैच में पुलिस विभाग में भर्ती हुए मोहम्मद नदीम (25) पुत्र मोहम्मद सलीम निवासी मुरादाबाद की ट्रेनिंग सुल्तानपुर में चल रही थी. नदीम बैरक नंबर पांच में अन्य साथियों के साथ रहता था. जंहा बीते शनिवार सुबह करीब सात बजे बैरक नंबर पांच के अन्य रिक्रूट परेड में चले गए, जबकि नदीम बैरक में ही रुक गया.

परेड के बाद जब अन्य रिक्रूट बैरक में लौटे तो नदीम का शव मफलर से बंधे फंदे पर लटक रहा था. साथियों ने इसकी सूचना तत्काल पुलिस ट्रेनिंग सेंटर के प्रतिसार निरीक्षक शमीउल्ला को दी. घटना से पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में हड़कंप मच गया. मौके पर पहुंचे प्रतिसार निरीक्षक व अन्य लोगों ने शव फंदे से उतारा. प्रतिसार निरीक्षक शमीउल्ला ने बताया कि नदीम काफी पढ़ा लिखा था. वह अक्सर अपने साथियों से बड़ा अधिकारी बनने की बात करता था.

नदीम के कंधे पर थी पूरे परिवार की जिम्मेदारी: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नदीम के कंधों पर पूरे परिवार की जिम्मेदारी थी. तीन बहनों की शादी के साथ ही छोटे भाई को पढ़ा-लिखाकर अफसर बनाने की हसरत सीने में लिए नदीम पुलिस में भर्ती हुआ था. शनिवार को उसकी मौत की सूचना जैसे ही घर पहुंची परिवार में कोहराम मच गया. मुरादाबाद से पूरा परिवार ट्रेन से अमेठी होता हुआ जिले में पहुंचा. मुरादाबाद के भोजपुर थाना क्षेत्र के पीपलसाना निवासी मोहम्मद सलीम के परिवार में पत्नी बिलकीस बानो के साथ ही दो बेटे और तीन बेटियां हैं. बेटों में सबसे बड़ा मोहम्मद नदीम था. इसके बाद छोटा भाई समीर है. तीनों बहनें फरा, हिना और गुलनाज भी नदीम से छोटी हैं.

दो दिन पूर्व दादी का इंतकाल होने पर मांगी थी छुट्टी: वहीं सूत्रों का कहना है कि मुरादाबाद से सुल्तानपुर पहुंचे नदीम के बचपन के दोस्त गुलाम नबी ने बताया कि दो दिन पूर्व बृहस्पतिवार को नदीम की दादी महमूदी का इंतकाल हो गया था. नदीम अपनी दादी से बहुत प्यार करता था. दादी के जनाजे में शामिल होने के लिए उसने छुट्टी मांगी थी, लेकिन उसे छुट्टी नहीं मिली.

सिपाही के क़त्ल का आरोपी और 25 हज़ार का इनामी बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार

कमलनाथ सरकार में ये क्या पढ़ रहे बच्चे ? 10वीं की किताब में गाँधी जी को बताया 'कुबुद्धि'

बांग्लादेश से घुसपैठ रोकने के लिए भारतीय सेना इस हाइटेक तरीके का कर रही उपयोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -