जब मुर्दों की अदला-बदली से लोग हुए हक्के-बक्के

पत्थलगडा : इस घटना से उस परिजन की व्यथा को समझा जा सकता है जिसके महिला स्वजन की मृत्यु होने पर उसके शव की जगह किसी दूसरे पुरुष का शव पोस्ट मार्टम रूम से दे दिया हो. ऐसा ही एक मामला झारखण्ड के पत्थलगडा का सामने आया है. जहां रिम्स अस्पताल की लापरवाही से मुर्दों की अदला -बदली हो गई. दरअसल हुआ यूँ कि पत्थलगडा की एक बीमार महिला की रिम्स (राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज), रांची में मृत्यु हो गई तो उसके शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजन शव लेकर गांव पहुंचे.

शुक्रवार को महिला के अंतिम संस्कार की तैयारी की गई. चिता सजाने के बाद जब शव उस पर रखने के लिए कफन हटाया तो चेहरा देखकर लोग हक्के-बक्के रह गए क्योंकि मुर्दा बदल गया था, शव मृत महिला की जगह किसी अधजले चेहरे वाले एक पुरुष का था. इस पर तुरंत जिस एम्बुलेंस से शव लाया गया था उससे संपर्क करने पर पता लगा कि बदल गया मुर्दा चक्रधरपुर (झारखंड) के एक पुरुष का है. शुक्रवार देर शाम तक शव बदलने की कार्रवाई चल रही थी.

गौरतलब है कि पत्थलगडा के दुंबी गांव निवासी मुनेश्वर प्रजापति की शादी इसी वर्ष मयूरहंड के मधु से हुई थी. तीन दिन पहले मधु की अचानक तबीयत बिगड़ गई. उसे हजारीबाग ले जाया गया, जहां से डॉक्टरों ने उसे रिम्स भेज दिया और गुरुवार की सुबह उसकी मौत हो गई. शाम को पोस्टमार्टम के बाद मधु का शव गांव पहुंचा. मधु के ससुर जत्तू प्रजापति ने बताया कि शव पर मधु का नाम व पता लिखा पर्चा चिपका था. इसलिए शव को घर ले गए. जाहिर है रिम्स के मुर्दा घर की लापरवाही से यह घटना घटी.

रेलवे स्टेशन पर मिली लड़की की लाश, रेप की आशंका

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -