मौत के बाद पता चला बच्चा था कोरोना संक्रमित, परिवार वालों ने अस्पताल में छोड़ा शव

May 04 2021 09:33 AM
मौत के बाद पता चला बच्चा था कोरोना संक्रमित, परिवार वालों ने अस्पताल में छोड़ा शव

जम्मू में सकारात्मक परीक्षण के बाद एक दो महीने के बच्चे को छोड़ दिया गया था। जम्मू पुलिस एक ऐसे जोड़े की तलाश में थी जिसने अस्पताल में अपने दो महीने के बच्चे के शव को छोड़ दिया। अधिकारियों ने बताया कि जिस बच्चे की मौत के बाद कोविड-19 का परीक्षण किया गया था, वह अभी वैसे ही बचा हुआ है। वे यह नहीं कह सकते थे कि यह लड़की थी या लड़का। 

श्री महाराज गुलाब सिंह अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक दारा सिंह ने कहा कि जन्मजात हृदय रोग सहित कई समस्याओं के साथ बच्चे को रविवार की सुबह भर्ती कराया गया था और रात लगभग 8.30 बजे उसकी मृत्यु हो गई। सिंह ने कहा, “मृत्यु के बाद, बच्चे का कोविड परीक्षण किया गया और यह सकारात्मक निकला। माता-पिता को सूचित किया गया था और एहतियात के तौर पर खुद ही परीक्षा से गुजरने का अनुरोध किया गया था। उन्होंने अस्पताल के कर्मचारियों को इस बहाने चकमा दे दिया कि वे जानते हैं कि परीक्षण कहाँ किए जा रहे थे और अस्पताल से भाग गए। ”

उन्होंने कहा कि अस्पताल सुरक्षा कर्मचारियों ने माता-पिता को लौटने के लिए कई बार फोन किए लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया और उन्हें ट्रैक करने के लिए पुलिस को सूचित किया गया। अब, शिशु का शव अस्पताल की मोर्चरी में है और जिला प्रशासन से अनुमति लेने के बाद  कोविड दिशानिर्देशों के अनुसार मूल्यांकन किया जा रहा है। जम्मू और कश्मीर प्रशासन ने चार जिलों में 6 मई तक केंद्र सरकार के रूप में लॉकडाउन को विस्तारित किया, कोविड-19 की दूसरी लहर के साथ। लॉकडाउन, जो पहले सोमवार को सुबह 7 बजे समाप्त होने वाला था, अब श्रीनगर, बारामूला, बडगाम और जम्मू जिलों में 6 मई को सुबह 7 बजे तक चलेगा।

देश की ऐसी हालत देखकर टूटा शक्ति कपूर का दिल, बोले- 'वैक्सीन जरुरी है'

नेशनल हॉस्पिटल में कोरोना पीड़ितों के साथ हो रही है लूट, आईएएस व अन्य बड़े अफसर भी हुए शिकार

एयर इंडिया अमृतसर-रोम की फ्लाइट में 30 लोग पाए गए कोरोना संक्रमित