डि ब्रूएन के 4 गोल दागने से मैनचेस्टर सिटी ने हासिल की बड़ी जीत
डि ब्रूएन के 4 गोल दागने से मैनचेस्टर सिटी ने हासिल की बड़ी जीत
Share:

केविन डि ब्रूएन के चार गोल की मदद से मैनचेस्टर सिटी ने वॉल्वरहैम्प्टन को 5-1 से करारी शिकस्त देकर इंग्लिश प्रीमियर लीग (EPL) फुटबॉल प्रतियोगिता जीतने की अपनी उम्मीदों को पंख लगा दिया है। बेल्जियम के स्ट्राइकर डि ब्रूएन ने 24वें मिनट में ही अपनी हैट्रिक को पूरा कर दिया है। इसके बाद उन्होंने 60वें मिनट में चौथा गोल दाग दिया है।  सिटी के लिए 5वां गोल रहीम स्टर्लिंग ने 84वें मिनट में कर दिया है। इस जीत से सिटी ने अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी लिवरपूल पर 3 अंक की बढ़त भी अपने नाम कर लिया है। उसे खिताब जीतने के लिये आखिरी 2 मैचों में 4 अंक चाहिए। लिवरपूल से उसका गोल अंतर 7 है और ऐसे में तीन अंक हासिल करने पर भी वह खिताब भी अपने नाम कर लिया है। अन्य मैचों में चेल्सी ने लीड्स को 3-0 से हराया जबकि एवर्टन और वाटफोर्ड का मैच गोलरहित बराबर छूट गया।  

लीवरपूल ने रविवार को यहां इंग्लिश प्रीमियर लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में एवर्टन को 2-0 से मात देकर अंक तालिका के टॉप पर चल रहे मैनचेस्टर सिटी पर दबाव और भी ज्यादा बढ़ा दिया है। इस हार के उपरांत एवर्टन पर निचली लीग में खिसकने का खतरा और भी ज्यादा तेजी से बढ़ रहा है। लीवरपूल की ओर से दूसरे हाफ में एंड्रयू रॉबर्टसन (62वें मिनट) और डिवोक ओरिगी (85वें मिनट) ने गोल दाग दिए थे। 

इस जीत से लीवरपूल के 33 मैच में 79 अंक हो चुके है और वह शीर्ष पर चल रहे मैनचेस्टर सिटी से सिर्फ एक अंक पीछे है इसके उपरांत  ही मैच में 80 अंक हैं। इस हार के उपरांत एवर्टन की टीम 20 टीम की अंक तालिका में 18वें स्थान पर है। बर्नले की टीम वोल्वरहैम्पटन को 1-0 से मात देकर निरंतर दूसरी जीत अपने नाम करते हुए निचली लीग में खिसकने वाली तीन टीम की सूची से बाहर हो चुकी है। टीम 17वें स्थान पर है और उसके एवर्टन से 2 अंक अधिक हैं।

'BCCI को भाजपा सरकार चला रही, जिन्हे क्रिकेट खेलना हो वो पाकिस्तान आएं...', PCB के पूर्व प्रमुख का बयान

T20 वर्ल्ड कप: क्या दिनेश कार्तिक को टीम इंडिया में मिलेगी जगह ? जानिए क्या बोले सुनील गावस्कर

क्या प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें जिन्दा रख पाएगी चेन्नई ? टीम रोहित से मुकाबला आज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -