दिल्ली में कब से खुलेंगे स्कूल ? DDMA की बैठक में फैसला आज
दिल्ली में कब से खुलेंगे स्कूल ? DDMA की बैठक में फैसला आज
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) राजधानी में घटते मामलों को देखते हुए आज स्कूलों को खोलने पर विचार करेगा. दिल्ली में कोरोना वायरस प्रतिबंधों में भी और रियायत दी जा सकती हैं. दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि 4 फ़रवरी को DDMA बैठक कर दिल्‍ली में कोरोना की स्थिति की समीक्षा कर स्कूलों को फिर से खोलने और अन्य ढील देने पर मंथन करेगा.

पिछली बैठक में दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने स्कूलों को फिर से खोलने की सिफारिश करते हुए कहा था कि बच्चों के पढ़ाई के नुकसान को रोकने के लिए स्‍कूल खोलने आवश्यक हैं. डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा था कि सरकार ने स्कूलों को बंद कर दिया था जब यह बच्चों के लिए सुरक्षित नहीं था, मगर "अत्यधिक सावधानी" उन्हें नुकसान पहुंचा रही थी. उन्‍होंने यह भी कहा था कि ऑनलाइन शिक्षा कक्षा की पढ़ाई का स्थान नहीं ले सकती है.

हालांकि, संक्रमण की स्थिति के मद्देनज़र प्रशासन ने शैक्षणि‍क संस्‍थानों को खोलने की अनुमति नहीं दी थी, लेकिन आज होने जा रही बैठक में इसका निर्देश दिया जा सकता है. बता दें कि ज्यादातर राज्‍यों में फरवरी के पहले हफ्ते से शैक्षणिक संस्‍थान खुल चुके हैं. दिल्‍ली में भी स्‍कूलों को खोलने की मांग तेज हो रही है. आज की बैठक के बाद यह साफ़ हो जाएगा कि क्‍या सोमवार 07 फरवरी से स्‍कूल खुल सकेंगे या अभी इन्‍हें बंद ही रखा जाएगा.

अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू ने फहराया 104 फ़ीट ऊंचा तिरंगा

सरकारी विभागों में 8.72 लाख पद रिक्त, केंद्र ने राज्यसभा में दी जानकारी

इंडियन आर्मी को जल्द मिलेगी एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइल, चीन-पाक बॉर्डर पर होगी तैनात

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -