दिल्ली में स्कूल-कॉलेज खुलने पर हुआ बड़ा फैसला, DDMA ने जारी की नई गाइडलाइन्स
दिल्ली में स्कूल-कॉलेज खुलने पर हुआ बड़ा फैसला, DDMA ने जारी की नई गाइडलाइन्स
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) की आज हुई मीटिंग में कई अहम फैसले लिये गए हैं. दिल्ली में जिम, स्कूल, कॉलेज और कोचिंग इंस्टीट्यूट खोलने का निर्णय लिया गया है. DDMA सूत्रों के अनुसार, कार में अगर आप अकेले कार ड्राइव कर रहे हैं तो आपको मास्क पहनने की आवश्यकता नहीं है. DDMA ने विशेषज्ञों की सलाह, कोरोना की लगातार घटते मामलों के आधार पर ये निर्णय लिया है.

DDMA की वर्चुअल मीटिंग का नेतृत्व उपराज्यपाल अनिल बैजल ने किया. इस मीटिंग में सीएम अरविंद केजरीवाल और कई विशेषज्ञ शामिल हुए. इससे पहले व्यापारी संगठन कर्फ़्यू सहित अन्य पाबंदियां हटाने और पेरेंट्स एसोसिएशन भी स्कूल शुरू करने की मांग कर चुके थे. कोरोना प्रोटोकॉल के पालन के तहत उच्च शिक्षा संस्थान और कोचिंग संस्थान खुलने के आदेश दे दिए गए हैं. हालांकि, लोगों को कोरोना से जुड़े नियमों का सख्ती से पालन करना होगा. 

SOP और CAB के पालन के मुताबिक, चरणबद्ध तरीके से स्कूल शुरू होंगे. 7 फरवरी से 9वीं और 12वीं के स्कूल खुलेंगे. जिन शिक्षकों का टीकाकरण नहीं हुआ है, उन्हें स्कूल आने की इजाजत नहीं दी जाएगी. दिल्ली में नाईट कर्फ्यू जारी रहेगा. हालांकि नाइट कर्फ्यू 10 की जगह अब रात 11 बजे से शुरू होगा. दफ्तरों में 100 फीसद कर्मचारियों की उपस्थिति हो सकेगी. साथ ही दिल्ली में जिम भी खुल सकेंगे.

चिली में जंगल की आग से लगभग 1,200 हेक्टेयर भूमि नष्ट

अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू ने फहराया 104 फ़ीट ऊंचा तिरंगा

सरकारी विभागों में 8.72 लाख पद रिक्त, केंद्र ने राज्यसभा में दी जानकारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -