टैक्स के बीच फँसा भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका का मैच

नई दिल्ली: भारत और दक्षिण अफ्रीका का मैच पहले बारिश और इसके बाद टैक्स बकाया के चक्कर में फँसता दिख रहा है। दरअसल भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेला जाना है। लेकिन डीडीसीए पर 24 करोड़ रूपये मनोरंजन टैक्स बकाया है और इसे चुकाए बिना एमसीडी मैच की अनुमति नहीं देगा।

3 दिसंबर को होने वाला यह मैच टैक्स के दलदल में फँसता दिख रहा है। उधर केजरीवाल सरकार ने डीडीसीए में चल रही गड़बड़ियों की जाँच के लिए एक कमेटी का गठन किया है। एमसीडी ने 24 करोड़ इंटरटेनमेंट टैक्स की मांग करते हुए कहा है कि जब तक वो ये टैक्स नहीं चुकाते तब तक वो इस टेस्ट को होने की अनुमति नहीं देंगे।

मामले की गंभीरता को देखते हुए मामला दिल्ली हाइकोर्ट जा पहुँचा है, जहाँ डीडीसीए ने कोर्ट से मैच होने देने की मांग कर रहा है। जिस पर कोर्ट ने भी कड़ा रुख अख्तियार करते हुए कहा है कि पहले 1 करोड़ का चेक लाओ। इसके बाद ही कुछ राहत मिलेगी। अदालत ने डीडीसीए को फटकार लगाते हुए कहा कि पहले भी यह मामला कोर्ट में आ चुका है तो आप जल्द से जल्द इसका निपटारा क्यों नही करते।

दरअसल दिल्ली क्रिकेट बोर्ड डीडीसीए 5 करोड़ की राशि देने को तैयार है। इसके बाद की ब्याज की राशि को माफ कर देने की मांग कर रहा है। इस मामले से निपटने और मैच की तैयारियों के लिए डीडीसीए ने बीसीसीआई से 10 करोड़ की मांग की है। डीडीसीए को 17 नवंबर तक मैच के फैसले पर बीसीसीआई को रिपोर्ट भेजनी है। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -