DDCA केस में सुब्रमण्यम ने NSA चीफ से की CBI और IB अफसरों की मांग
DDCA केस में सुब्रमण्यम ने NSA चीफ से की CBI और IB अफसरों की मांग
Share:

नई दिल्ली : डीडीसीए विवाद की जांच कर रहे जज गोपाल सुब्रमण्यम ने अपना काम शुरु कर दिया है। केजरीवाल सरकार ने एक आयोग गठित किया था, जिसका नेतृत्व गोपाल सुब्रमण्यम को सौंपा गया था। जांच प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए सुब्रमण्यम ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से सीबीआई और आईबी के अफसरों की मांग की है। सुब्रमण्यम ने डोभाल को पत्र लिखकर कहा कि 5 सीबीआई और 5 आईबी के अफसरों को जांच में सहयोग के लिए भेजा जाए।

सुब्रमण्यम ने कहा कि विधानसभा में प्रस्ताव पास किया गया है, इसलिए जांच करना अनिवार्य हो जाता है। इस आयोग के कारण दिल्ली विधानसभा में एक दिन का विशेष सत्र भी बुलाया गया था। इस आयोग के गठन के लिए उपराज्यपाल नजीब जंग ने अपनी सहमति नही दी थी, इसके बावजूद जांच आयोग ने अपना काम शुरु कर दिया है।

इस बारे में कांग्रेस नेता मनीष तिवारी का कहना है कि समिति तो बाद में बनेगी पहले जांच प्रक्रिया को आगे बढ़ाई जाए। उन्होने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि केंद्र सरकार इस जांच से भयभीत है, तो वो सरकारी तंत्र का प्रयोग कर जरुर इस जांच को रोकने का प्रयास करेगी। सुप्रीम कोर्ट को इस पर नजर रखनी चाहिए और उसी की निगरानी में जांच होनी चाहिए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -