दिल्ली विकास प्राधिकरण ने शुरू की आवास योजना- 2021
दिल्ली विकास प्राधिकरण ने शुरू की आवास योजना- 2021
Share:

दिल्ली विकास प्राधिकरण ने शनिवार को अपनी आवास योजना- 2021 शुरू की। यह योजना 1,354 फ्लैटों की बिक्री पर है जो मुख्य रूप से द्वारका, जसोला और वसंत कुंज क्षेत्रों में स्थित हैं। इसमें तीन बेडरूम वाले उच्च आय समूह (एचआईजी) के फ्लैटों की कीमत 2.1 करोड़ रुपये शामिल है, जो कि दक्षिण-पूर्व दिल्ली के जसोला स्थित डीडी प्राधिकरण द्वारा बिक्री के लिए अब तक की लागत वाली है। HIG श्रेणी में कुल 254 फ्लैट जसोला, वसंत कुंज, रोहिणी, द्वारका में स्थित हैं।

इन 254 फ्लैटों में से जसोला में 215 फ्लैटों को पहली बार बिक्री के लिए रखा गया है, जबकि शेष वे हैं जो पिछली आवासीय योजनाओं में लोगों द्वारा वापस किए गए थे। एचआईजी फ्लैटों की लागत, 87.9 वर्गमीटर से 177.3 वर्गमीटर के आकार को मापने के लिए, 69.62 लाख रुपये से 2.14 करोड़ रुपये के बीच भिन्न होती है। डीडीए अधिकारी आशावादी हैं कि जसोला में 254 एचआईजी फ्लैट लेने वाले मिल जाएंगे। एचआईजी फ्लैटों के अलावा, डीडीए ने द्वारका, रोहिणी, वसंत कुंज, जनागिरपुरी और मादीपुर में दो और तीन बेडरूम वाले 757 मिडिल इनकम ग्रुप (एमआईजी) फ्लैटों की बिक्री की है। फ्लैट्स 64.04 वर्गमीटर से 129.98 वर्गमीटर तक फैला हुआ है, MIG फ्लैटों की लागत R40.64 लाख से R1.24 करोड़ के बीच भिन्न होती है। 757 फ्लैटों में से, 711 द्वारका उप-शहर में स्थित हैं जो डीडीए द्वारा विकसित नियोजित आवासीय क्षेत्रों में से एक है। द्वारका और रोहिणी में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 291 और निम्न आय वर्ग (एलआईजी) श्रेणी में 52 फ्लैट हैं।

हालांकि, रियल एस्टेट विशेषज्ञों का कहना है कि पिछले कुछ महीनों में संपत्ति के लेन-देन की संख्या में वृद्धि हुई है क्योंकि कोविड -19 महामारी के कारण आर्थिक मंदी के कारण संपत्ति की कीमतें कम हो गई हैं। योजना के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 फरवरी है और डीडीए के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि लॉट का ड्रा फरवरी के अंत या मार्च के पहले सप्ताह में आयोजित किया जाएगा। डीडीए ने बताया कि इस योजना को नए विकसित AWAAS सॉफ्टवेयर का उपयोग करके ऑनलाइन लॉन्च किया जाएगा। अधिकारी ने कहा कि सभी आवेदन भुगतान और कब्जे पत्र ऑनलाइन संसाधित किए जाएंगे।

आज किसान-सरकारों के बीच 8वें दौर की बातचीत, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

दिल्ली में गिरेंगे ओले, हिमाचल में होगी बारिश, जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम

सामने आई कोरोना वैक्सीन की कीमतें, सीरम इंस्टिट्यूट ने बताया कितने की मिलेगी Covishield

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -