नक्सली इलाके में सीधे घुस जाता है यह पुलिस वाला
नक्सली इलाके में सीधे घुस जाता है यह पुलिस वाला
Share:

वैसे तो बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में आपने ऐसी देखी होगी जिसमें कोई पुलिस विलेन को उनके घर में घुसकर मारता है. कई ऐसी फिल्में बनी है, जिसमें अजय देवगन कि सिंघम और गंगाजल, अक्षय कुमार की रावड़ी राठौर, संजय दत्त की पुलिसगिरी है. लेकिन आज हम आपको मिलवाने जा रहे है, रील लाइफ नहीं रियल लाइफ के ऐसे ही दबंग आईजी डीसी सागर से, जिनके नाम से नक्सली कांपते है. 

कभी साइकिल से गश्ती तो कभी बंदूक थामकर पहुंच जाते हैं जंगलों में. नक्सल इलाका हो, तो पुलिस को आधुनिक हथियारों के साथ-साथ पॉवरफुल वाहनों की जरूरत भी होती है. हर कदम पर जहां नक्सली खतरा हो, वहां ये जान खतरे में डालकर कभी साइकिल से तो कभी नाव से गश्त करने निकल जाते थे. कभी वे बंदूक तानकर जंगल में जवानों के बीच पहुंच जाते, तो कभी खुद चेक पोस्ट पर चेकिंग करने लगते हैं.

डीसी सागर मध्य प्रदेश के नक्सली इलाके बालाघाट रेंज के IG पद पर तैनात रहने के बाद वे अभी ADGP ( टेक्निकल सर्विसेस) पुलिस मुख्यालय पर है. वहीं डीसी सागर ने चम्बल जैसे इलाकों में भी नौकरी की है, जिस समय वहां पर डाकुओं का राज हुआ करता था. डीसी सागर देश के हर पोलिसवाले के लिए मिसाल है, जो अपनी ड्यूटी ईमानदारी से नहीं करते है.

ये है इंसानों का रिपयेरिंग सेंटर जहाँ औजारों से ठोक-ठोककर लोगों को सुधारा जाता है

इन 3 टिप्स से बनाए अपने रिश्तें को पहले जैसा

ये 7 लोग एल्यूमियम फॉइल में लिपटकर कर रहे थे बॉर्डर क्रॉस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -