डीसी चंबा ने गलती स्वीकार कर मांगी माफी, मीडिया को धमकाने के केस की होगी जांच

Aug 08 2020 05:42 PM
डीसी चंबा ने गलती स्वीकार कर मांगी माफी, मीडिया को धमकाने के केस की होगी जांच

शिमला: राज्य में डीसी चंबा ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए माफी मांग ली है. धर्मशाला में रिपोटर्स से बातचीत के चलते सीएम जयराम ठाकुर ने यह सुचना दी है. मुख्यमंत्री ने कहा, मीडिया को धमकाने के केस की भी पूरी जांच की जाएगी. गौरतलब है कि डीसी चंबा ने शिलान्यास पट्टिका पर स्थानीय MLA के स्थान पर अपना नाम अंकित कर दिया था. गलती का पर्दाफाश करती खबर प्रकाशित होने के पश्चात् चंबा का जिला प्रशासन जबरदस्ती पर उतर आया है.

वही डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन ने डिस्ट्रिक्ट पब्लिक रिलेशन्स अफसर के माध्यम से एक ऐसी खबर पर नोटिस भिजवा दिया, जिस खबर के प्रकाशित होने के पश्चात् उसपर प्रभाव हुआ, तथा डीसी ने गलती स्वीकार करते हुए उसमें सुधार भी कर लिया. तथ्यों के साथ खबर प्रकाशित करने के बाद भी अभिव्यक्ति की आजादी को दबाने की कोशिश की गई.

आपको बता दे की 29 जुलाई को शिलान्यास पट्टिका से सदर MLA का नाम गायब शीर्षक से खबर प्रकाशित कर, उपायुक्त दफ्तर चंबा के पास बहुउद्देश्यीय सुविधा केंद्र के शिलान्यास के चलते शिलान्यास पट्टिका में सदर MLA का नाम न होने की जानकारी को सार्वजनिक किया था. चौंका देने वाली बात यह है कि शिलान्यास पट्टिका में जहां कांगड़ा-चंबा संसदीय इलाके के सांसद किशन कपूर का नाम तो था, किन्तु स्थानीय MLA के स्थान पर उपायुक्त विवेक भाटिया का नाम लिख दिया था. सांसद ने MLA का नाम न होने पर प्रश्न भी उठाया. वही अब पुरे मामले की जाँच की जा रही है.

केरल विमान घटना में 18 की गई जान, कोझिकोड हॉस्पिटल के दौरे पर पहुंचे राज्यपाल-मुख्यमंत्री

राजस्थान: विधायकों के फोन टैपिंग मामले में नया मोड़, जांच के आदेश जारी

नानी की साड़ी का फंदा बनाकर फांसी पर लटक गया नाती, परिवार में पसरा मातम