डीबीएस बैंक को एलएलबी से मिलें 2500 करोड़ रूपये
डीबीएस बैंक को एलएलबी से मिलें 2500 करोड़ रूपये
Share:

डीबीएस बैंक इंडिया लिमिटेड (डीबीआईएल) ने शुक्रवार को कहा कि उसे लक्ष्मी विलास बैंक (एलएलबी) के साथ अपने समामेलन का समर्थन करने के लिए डीबीएस बैंक लिमिटेड, सिंगापुर से 2,500 करोड़ रुपये की पूंजी अर्क प्राप्त हुआ है। विलय की यह योजना 27 नवंबर 2020 को लागू हुई थी। DBIL ने कहा कि यह अच्छी तरह से पूंजीकृत है, और इसकी पूंजी पर्याप्तता अनुपात (सीएआर) समामेलन के बाद नियामक आवश्यकताओं से ऊपर रहते हैं। "समामेलन अनिश्चितता की अवधि के बाद एलवीबी के जमाकर्ताओं, ग्राहकों और कर्मचारियों के लिए स्थिरता और बेहतर संभावनाएं प्रदान करता है।"

डीबीएस बैंक इंडिया ने कहा कि एकीकरण पूरा होने के बाद, ग्राहक उत्पादों और सेवाओं की एक व्यापक श्रृंखला तक पहुंचने में सक्षम होंगे, जिसमें डीबीएस डिजिटल बैंकिंग सेवाओं के पूर्ण सुइट तक पहुंच शामिल है, जिसने कई वैश्विक वाहवाही हासिल की है। इससे पहले पिछले महीने आरबीआई ने संकट ग्रस्त एलवीबी को स्थगन के तहत रखा था और डबीआईएल के साथ विलय की घोषणा की थी। एलवीबी लंबे समय से पूंजी जुटाने की तलाश में था और उसने इस साल जून में एक समामेलन के लिए गैर-बैंकिंग ऋणदाता क्लिक्स समूह के साथ एक समझौता भी किया था, लेकिन यह सौदा नहीं हो सका।

इससे पहले एलवीबी ने रियल्टी प्लेयर इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस के साथ विलय करने की कोशिश की थी, जिसे आरबीआई ने खारिज कर दिया था। एलवीबी यस बैंक के बाद निजी क्षेत्र का दूसरा बैंक है जो इस वर्ष के दौरान किसी न किसी मौसम में चला गया है। मार्च में पूंजी से वंचित यस बैंक को स्थगन के तहत रखा गया था। सरकार ने एसबीआई से 7,250 करोड़ रुपये डालने की बात कहकर यस बैंक को बचाया।

बजट लक्ष्य से अधिक होगा राजकोषीय घाटा: निर्मला सीतारमण

नवंबर में Jaguar लैंड रोवर की यूके बिक्री का रहा ये हाल

हम लाखों ग्राहकों को डिजिटल बैंकिंग में किसी भी तरह की कठिनाई में नहीं डाल सकते है: RBI गवर्नर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -