कभी महाराष्ट्रा के डिस्कस थ्रोवर में थे स्टेट चैंपियन फिर, सीआईडी में 'दरवाजा तोड़कर' एंट्री करना किया शुरू
कभी महाराष्ट्रा के डिस्कस थ्रोवर में थे स्टेट चैंपियन फिर, सीआईडी में 'दरवाजा तोड़कर' एंट्री करना किया शुरू
Share:

आज यानी 11 दिसंबर को दयानंद शेट्टी अपना जन्मदिन मना रहे है. दयानंद शेट्टी एक भारतीय फिल्म अभिनेता और टीवी कलाकार हैं. वह छोटे पर्दे के प्रसिद्ध शो सीआईडी में इंस्पेक्टर दया के मान से विख्यात हैं. दयानंद शेट्टी का जन्म 11 दिसंबर 1969 कटप्पी कर्नाटक में हुआ था. उनके पिता का नाम चंद्रप्रकाश शेट्टी और माँ का नाम उमा शेट्टी है.उनकी दो बहनें है-नैना-संध्या.  

मधुरिमा ने किया बड़ा खुलासा, मैं सिर्फ विशाल के लिए...

अगर आपको नही पता तो बता दे कि उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई उडुपी से सम्पन्न की. उन्होंने अपनी स्नातक की पढ़ाई रिजवी कॉलेज बांद्रा से पूरी की है.  दयानंद शेट्टी की शादी शमिता शेट्टी से हुई है. उनकी एक बेटी है-विवा शेट्टी. उन्हें साल 2002 बेस्ट लुकिंग एक्टर के अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है. दया अभिनय की दुनिया में आने से पहले एक खिलाडी थे. लेकिन उनकी लेग इंजरी के वजह से उन्हें अपना स्पोर्ट्स में अपना करियर खत्म करना पड़ा. वह एक बेहद अच्छे शॉटपुट खिलाडी और डिस्कस थ्रोवर थे. उन्होंने अपने खेल जीवन के दौरान कई अवार्ड अपने नाम किये थे. वह वर्ष 1994 में महाराष्ट्रा के डिस्कस थ्रोवर के स्टेट चैंपियन भी रह चुकें हैं. 

कपिल शर्मा के पिता बनने पर बधाई संदेश की लगी बाढ़, इन सितारों ने लिखा खास पोस्ट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उसके बाद उन्होंने वर्ष 1998 में सोनी के शो सीआईडी के लिए ऑडिशन दिया, जिसमे उन्हें चुन लिया गया. इस शो में वह सीनियर इंस्पेक्टर दया का किरदार निभा रहें हैं. इस शो में उनके अलावा शिवजी सतम,आदित्य श्रीवास्तव मुख्य भूमिका में हैं. इसके साथ ही वह इस शो के कुछ एपिसोड्स के लेखक भी हैं. शो सीआईडी में दया अपने ताकत और भारी-भरकम शरीर के लिए जाने जाते हैं.इसी शो का सबसे प्रसिद्ध डायलॉग 'दया दरवाजा तोड़ो' जिसपे काफी चुटकुले भी बन चुके हैं.इसी डाइलोग का इस्तेमाल निर्देशक रोहित शेट्टी ने अपनी फिल्म सिंघम रिटर्न्स में भी किया है. इसके अलावा दया कई सारे टीवी कमर्शियल और शोज़ में नजर अ चुके है. हमेशा गंभीर रहने और दिखने वाले दया एक साइलेंट कॉमेडी शो गुटुर गूं में भी नजर आ चुके हैं. 

रांझणा सॉन्ग का टीजर रिलीज़, यहाँ देखे वीडियो

अनिता हस्सनंदनी के हॉट वीडियो ने किया मदहोश, बोल्डनश को देखकर फैंस का जिगर हुआ छलनी

मृणाल ठाकुर ने शेयर किया सेक्सी फोटो, कातिलाना नजर ने फैंस को किया घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -