यहां काफी फेमस है 'भूतों की बारात'
यहां काफी फेमस है 'भूतों की बारात'
Share:

देश-दुनिया में प्राचीन काल से चली आ रही प्रथाओं को आज भी माना जाता हैं और इन्हें आज भी बड़ी धूमधाम से मनाया जाता हैं. ऐसे तो दुनिया में कई तरह की प्रथा होती हैं जिन्हें आपने सुना ही होगा. आज हम आपको एक ऐसी ही प्राथा के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप नहीं जानते होंगे. इसके बारे में सुनकर आप भी हैरान रह जायेंगे. आपको जानकर हैरानी होगी कि इस प्रथा में 'भूतों की बारात' बड़ी धूमधाम से निकाली जाती हैं. चलिए आपको बता देते हैं इसके बारे में. 

दरअसल, मैक्‍सिको में रहने वाले लोगों का एक हफ्ता भूत-प्रेतों के साथ गुजरता है. सड़क पर उस वक्‍त भीड़ जमा हो जाती है, जब भूतों की टोली वहां से गुजरती है. हर कोई देखकर हैरान होता है कि ये आखिर कहां से आ गए. इसके कुछ फोटोज भी सामने आये हैं जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. इन्हें देखकर तो हर कोई हैरान रह जायेगा. 

मैक्‍सिको की गलियों में घूमने वाले ये नर कंकाल दरअसल यहां हर साल इकठ्ठा होते हैं. ये कोई असली के भूत नहीं बल्कि आसपास रहने वाले लोग ही हैं जो कंकाल या भूत-प्रेत के भेष में सड़क पर निकलते हैं. इस शहर में हर साल 'डे ऑफ द डेड' मनाया जाता है जिसे 'मुर्दों का दिन' भी कहते हैं. मैक्‍सिको वासियों के लिए यह दिन किसी फेस्‍टिवल जैसा होता है.

फ़ोन का इस्तेमाल न करने पर ये कंपनी दे रही मुफ्त पिज़्ज़ा

दरवाजा खोलते ही मौत से हुआ शख्स का सामना, सीधे पहुंचा अस्पताल

करोड़ों में बिका खतरनाक वायरस वाला लैपटॉप, करवाया 95 अरब डॉलर का नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -