जूनियर वर्ल्ड कप शूटिंग में भारत ने पहले दिन जीते सात पदक
जूनियर वर्ल्ड कप शूटिंग में भारत ने पहले दिन जीते सात पदक
Share:

गबाला/अजरबैजान: भारतीय निशानेबाजों नेआईएसएसएफ जूनियर वर्ल्ड कप शूटिंग चैम्पियनशिप के पहले दिन तीन गोल्ड सहित सात मेडल जीत कर इतिहास रच दिया.

बता दें कि इस टूर्नामेंट में शुभांकर प्रामाणिक ने 50 मीटर राइफल प्रोन में, संभाजी पाटील ने 25 मीटर स्टैंडर्ड पिस्टल में और भारतीय टीम ने 25 मीटर स्टैंडर्ड पिस्टल के टीम इवेंट में गोल्ड जीता. इसके अलावा भारत ने एक सिल्वर और तीन ब्रॉन्ज मेडल भी जीते.

गौरतलब है कि 19 साल के शुभांकर ने 50 मीटर राइफल प्रोन इवेंट ओवरऑल 205.5 का स्कोर हासिल किया और टॉप पर रहते हुए गोल्ड अपने नाम किया. यही नहीं शुभांकर ने व्यक्तिगत इवेंट में गोल्ड जीतने के अलावा अपने टीम साथी फतेह सिंह ढिल्लो और अजय नीतीश के साथ मिलकर इसी इवेंट में भारत को सिल्वर मेडल भी दिलाया.

जबकि भारत को दिन का दूसरा गोल्ड संभाजी पाटिल ने जूनियर 25 मीटर स्टैंडर्ड पिस्टल स्पर्धा में दिलाया. पाटिल ने 562 शॉट के साथ पहला स्थान हासिल किया. वहीँ ऑस्ट्रेलिया के सर्गेई इवलेस्की ने सिल्वर और जेम्स एश्मोर ने ब्रॉन्ज मेडल जीता.और तो और पाटिल, गुरमीत और रितुराज सिंह की तिकड़ी ने इसी वर्ग के टीम इवेंट में भी भारत को गोल्ड दिलाया.

पहले ही दिन भारत को कुल सात पदक मिले. पदक तालिका में फिलहाल भारत टॉप पर है. वहीं चीन दो गोल्ड के साथ पांच मेडल लेकर दूसरे स्थान पर है.

गोल्ड मैडल हांसिल नहीं कर सके जीतू, रजत से ही करना पड़ा संतोष

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -