दाऊद का भतीजा गिरफ्तार

Feb 20 2016 03:07 PM
दाऊद का भतीजा गिरफ्तार

मुंबई: दाऊद इब्राहिम के भतीजे को अमेरिकी पुलिस ने अपनी हिरासत में लिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक खबर है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भतीजा जिसका नाम सोहेल कास्कर है उसे अमेरिकी पुलिस ने अमेरिका में नार्को टेरेरिज्म, विदेशी आतंकी संगठनों को मटीरियर सपोर्ट देने और गैरकानूनी रूप से मिसाइल लॉन्च सिस्टम मुहैया कराने के आरोप में हिरासत में लिया है.

अमेरिका की पुलिस ने अपनी जानकारी में बताया है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भतीजा सोहेल कास्कर जो कि आतंकी घटनाओ के तहत आतंकी संगठन रेवोल्‍यूशनरी आर्म्‍ड फोर्स ऑफ कोलंबिया को हथियार उपलब्ध कराता था. इससे पहले सोहेल को दो पाकिस्तानी नागरिको के साथ में दिसंबर 2015 के दौरान अमेरिकी ड्रग इन्‍फोर्समेंट एडमिनिस्‍ट्रेशन ने अपनी हिरासत में लिया था. उसे स्पेन से प्रत्यर्पण के बाद अमेरिका में भेजा गया.

अदालत में सोहेल के खिलाफ आरोप है कि उसने कोल‍ंबिया के आतंकी संगठन को सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल मुहैया कराई। खबर है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम ने अपने भतीजे सोहेल कास्कर को छुड़वाने के लिए शीर्ष वकीलों को भी लगा दिया है. ऐसी भी खबरे है कि अपने भतीजे कि गिरफ्तारी की खबर को दबाने के लिए बहुत प्रयास किये ताकि इससे दाऊद की छवि को खराब होने से बचाई जा सके.