सर्जिकल स्ट्राइक से डरे दाऊद ने बदला ठिकाना, सुरक्षा बढ़ाई

इस्लामाबाद : पीओके में हुई सर्जिकल स्ट्राइक का अब पाकिस्तान में पार्श्व प्रभाव दिखना शुरू हो गया है. सर्जिकल स्ट्राइक के बाद अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम भी डर गया है. पाकिस्तान में अब  न केवल दाऊद इब्राहिम की सुरक्षा बढ़ा दी गई है बल्कि उसका ठिकाना भी बदल दिया गया है. पाकिस्तान को इस बात का डर है कि कहीं भारत भी अमेरिका की तर्ज पर ऑपरेशन दाऊद को अंजाम न दे दे और हाफिज सईद, अजहर मसूद और दाऊद इब्राहिम जैसे आतंक के सरगनाओं को मौत की नींद न सुला दे.

बता दें कि पांच साल पहले पाकिस्तान के एबटाबाद में घुसकर अमेरिकी सील कमांडो ने अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन को ढेर कर दिया था. खुफिया सूत्रों के अनुसार पीओके में भारत के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाक सुरक्षा एजेंसियों ने मुंबई धमाके के आरोपी अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को कराची में किसी नए ठिकाने पर भेज दिया है.

गौरतलब है कि दाऊद इब्राहिम कराची के पॉश क्लिफ्टन इलाके में डी -13, ब्लॉक-4, कराची डेवलेपमेंट अथॉरिटी, क्लिफ्टन में एक बड़ी कोठी में रहता है, लेकिन खुफिया सूत्रों के अनुसार अब डॉन यहां नहीं रहता. सर्जिकल स्ट्राइक के बाद दाऊद को कराची के और भी सुरक्षित इलाके डिफेंस एरिया में शिफ्ट कर दिया गया है.

भारत के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान में कई आतंकियों की सुरक्षा बढ़ाई गयी है उनमें दाऊद इब्राहिम भी शामिल है. पाकिस्तान की सुरक्षा एजेंसियों को इस बात का डर है कि किसी कॉवर्ट ऑपरेशन में दाऊद को भी निशाना बनाया जा सकता है.

सीबीआई द्वारा अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम सहित 5 आरोपियों के खिलाफ...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -