सरकार ने नीलाम की दाऊद इब्राहिम की 6 सम्पतियाँ, दिल्ली के दो वकीलों ने लगाई बोली
सरकार ने नीलाम की दाऊद इब्राहिम की 6 सम्पतियाँ, दिल्ली के दो वकीलों ने लगाई बोली
Share:

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में मौजूद अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की संपत्ति आखिरकार नीलाम हो गई. दिल्ली के दो वकीलों को दाऊद की 6 प्रॉपर्टी मिली है. इससे सरकार ने 22 लाख 79 हजार 600 रुपये जुटाए. वकील अजय श्रीवास्तव को दाऊद इब्राहिम की दो संपत्ति और वकील भूपेंद्र भारद्वाज को दाऊद इब्राहिम की चार संपत्ति मिली है. बता दें कि ये नीलामी ऑनलाइन तरीके से की गई है।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली के दो वकीलों ने हवेली पर बोली लगाने के लिये बयाने की रकम पहले ही जमा करा दी थी।  केंद्र सरकार का वित्त मंत्रालय ये नीलामी उन 17 संपत्तियों की करा रहा है जो कि सफेमा और NDPS कानून के अंतर्गत जब्त की गईं थीं। बता दें कि सरकार द्वारा नीलाम की जाने वाली संपत्तियों का मुआयना 2 नवंबर को रखा गया था। इस मुआयने के लिए दिल्ली से दो वकील दिल्ली से रत्नागिरी के मुमका गांव पहुंचे थे, जहां दाऊद की ये हवेली है। इन वकीलों का नाम भूपेंद्र भारद्वाज और अजय श्रीवास्तव है।  

इससे पहले भारद्वाज ने एक निजी न्यूज चैनल से वार्ता करते हुए बताया था कि यदि वे नीलामी जीत जाते हैं तो दाऊद की हवेली को तुड़वाकर वहां आतंक के खिलाफ लड़ने वाली संस्था का दफ्तर तैयार करेंगे।  वहीं अजय श्रीवास्तव ने कहा कि यदि उन्हें उन्हें हवेली मिल जाती है, तो वे इसे तुड़वाकर यहां सनातन शिक्षा का केंद्र स्थापित करेंगे।

टीसीएस पोस्टबैंक सिस्टम्स का अधिग्रहण करने के लिए है तैयार

यस बैंक की ऋण प्रतिभूतियों को अपग्रेड करने के बाद हुई इतनी वृद्धि

एमसीएक्स गोल्ड की कीमतों में तेजी, सिल्वर का रहा ये हाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -