दाऊद से जुड़े 1000 करोड़ के हवाला रैकेट का भंडाफोड़, बोरे में ठूंस -ठूंसकर भरे थे नोट

कोलकाता : कोलकाता इनकम टैक्स विभाग के अफसरों ने तक़रीबन 1000 करोड़ रुपये के हवाला रैकेट का भंडाफोड़ किया है. संदेह है की इस रैकेट के तार मोस्टवांटेड सरगना डॉन दाऊद इब्राहिम से जुड़े हो सकते है. खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक CBDT ने कोलकाता में कई जगहों पर छापेमारी की थी. जिसमे तक़रीबन 80 करोड़ रुपये नगद जब्त किए गए. बता दे की ये रकम बोरे में भरकर राखी हुई थी.

सूत्रों के मुताबिक इन पैसों को दुबई और बिहार भेजा जाना था. इन पैसो का बिहार चुनाव में उपयोग किया जाना था. इस रैकेट की कार्यप्रणाली से साफ संकेत मिले हैं कि इनका संबंध दाऊद से है. ये रकम पश्चिम बंगाल और तमिलनाडू में लॉटरी के जरिए जुटाई गई थी. इन कंपनियों के मालिक का नाम एस. नागार्जुन और सैटिएगो मार्टिन है. ईडी ने 2 साल पहले मार्टिन को करोड़ों की रकम के साथ गिरफ्तार किया था.

एक जांच अधिकारी ने बताया की गुप्त सूचना के आधार पर CBDT और कोलकाता पुलिस की संयुक्त टीम ने शहर की कई जगहों पर छापे मारे. जब पुलिस यहां पहुंची तो बोरे में भरकर रखे हुए नोटों के बंडल देखकर हैरान रह गई. करीब 50 बोरे नोट बरामद किए गए हैं. इन्हें बड़ी-बड़ी आलमारियों में छिपाकर रखा गया था. इन नोटों को गिनने के लिए 10 मशीनें मंगानी पड़ी.

Most Popular

- Sponsored Advert -