भारत ने उकसाया तो करारा जवाब देंगे : पाकिस्तान
भारत ने उकसाया तो करारा जवाब देंगे : पाकिस्तान
Share:

इस्लामाबाद: जम्मू-कश्मीर में BSF की बस पर हमला करके फरार होने की कोशिश कर रहे एक पाकिस्तानी आतंकी बुधवार को पकड़ा गया। उधर, पाकिस्तानी सूत्रों के हवाले से खबर है कि पाक सेना ने अपने ऑपरेशनल प्लान को रिव्यू किया है और कहा है कि वे भारत के किसी भी उकसावे का जवाब देने के लिए तैयार हैं।

मंगलवार को आर्मी चीफ जनरल राहिल शरीफ ने जनरल हेडक्वार्टर पर कॉर्प्स कमांडर कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया। वहां उन्होंने कहा कि वे भारत सहित किसी भी तरह के खतरे से निपटने के लिए तैयार हैं। जानकारी के अनुसार, इस बैठक में सीमा पर दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव का मुद्दा छाया रहा। भारत पर लगाया सीजफायर उल्लंघन का आरोप सूत्रों के मुताबिक, मंगलवार को भारतीय गोलीबारी में तीन पाकिस्तानी नागरिकों की मौत हो गई, जबकि 22 लोग घायल हो गए।

भारत की ओर से LOC और वर्किंग बाउंड्री पर अभी तक 122 सीजफायर उल्लंघन के मामले सामने आ चुके हैं। जानमाल का सबसे ज्यादा नुकसान LOC पर हुआ है, जहां 14 लोग मारे गए। रिपोर्ट के मुताबिक एक पाक सेना अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि पाक आर्मी चीफ द्वारा भारत समेत सभी खतरों के जिक्र का मतलब यही है कि वे LOC और वर्किंग बाउंड्री पर हालात से निपटने के लिए तैयार हैं। इसके अलावा, भारत द्वारा पाक में आतंकियों को दिए जा रहे कथित सपोर्ट से निपटने की ओर भी इशारा किया गया है। पाक सेना भारत पर बलूचिस्तान, फाटा और कराची में अशांति फैलाने का आरोप लगाती रही है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -