डीएवीवी की अच्छी पहल, प्री प्लेसमेंट ऑफर के साथ करेगी ट्रेनिंग भी प्रोवाइड
डीएवीवी की अच्छी पहल, प्री प्लेसमेंट ऑफर के साथ करेगी ट्रेनिंग भी प्रोवाइड
Share:

इंदौर: पहली बार देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी ने प्लेसमेंट को लेकर नए कॉन्सेप्ट पर काम प्रारम्भ किया है. वहीं, डीएवीवी जल्द शुरू होने वाली मैनेजमेंट छात्रों की समर ट्रेनिंग और इंजीनियरिंग छात्रों की इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग के बीच ही प्री-प्लेसमेंट ऑफर दिए जाएंगे. जिसमें छात्र को बेहतर ट्रेनिंग के साथ ही जॉब ऑफर भी मिल जाएंगे. करीबन 10 छात्रों को ट्रेनिंग के बीच ही जॉब ऑफर भी हो सकती है, इसके लिए यूएई की तीन कंपनियों सहित आठ कंपनियों ने सहमति जताई है, जबकि 50 से 60 छात्रों को ट्रेनिंग प्रारम्भ होने के कुछ दिन पश्चात् प्री प्लेसमेंट ऑफर मिलेगा.

वहीं, मैनेजमेंट कोर्स के छात्रों को यूनिवर्सिटी समर ट्रेनिंग में सम्मलित होना का अवसर प्रदान करती है. अब इसमें स्किल को भी जोड़ा जा रहा है. स्किल ओरिएंटेड नॉलेज ने छात्रों को प्री प्लेसमेंट ऑफर मिल सके. इसी के साथ इंजीनियरिंग के छात्रों को भी स्पेशल इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग दी जाती है. 

नियमित प्लेसमेंट प्रक्रिया में यूनिवर्सिटी बीते सत्र 2018-19 के कुल आंकड़े से आगे निकल गई है, उस समय  1115 प्लेसमेंट हुए थे, अभी आंकड़ा 1120 तक पहुंच गया है. इस सत्र 2019-20 के पूरा होने में चार माह शेष हैं. ऐसे में प्रबंधन को उम्मीद है कि आंकड़ा कम से कम 1300 से पार पहुंचेगा. सेंट्रल प्लेसमेंट के डॉ. निशिकांत वायकर ने बताया है कि बीते साल के आंकड़े से कम 10 प्रतिशत का इजाफा हो. उसी दिशा में काम कर रहे हैं.

आर्थिक आधार पर आरक्षण के अंतर्गत यूनिवर्सिटी की जो 26 प्रतिशत यानी करीबन 820 सीटें बढ़ी हैं, उसके मद्देनजर आने वाले सत्र के लिए प्लेसमेंट का टारगेट भी बढ़ाया जा रहा है. 2020-21 के लिए डेढ़ हजार छात्रों के प्लेसमेंट का टारगेट तय किया जाएगा. वहीं, सेंट्रल प्लेसमेंट सेल के हेड अवनीश व्यास के मुताबिक अधिक टारगेट इसलिए आवश्यक है, क्योंकि छात्र संख्या बढ़ी है. ऐसे में हमारा जो मैनेजमेंट और इंजीनियरिंग कोर्स के साथ अन्य स्ट्रीम के कोर्स के छात्रों को भी अधिक संख्या में प्लेसमेंट दिलवाने पर जोर रहेगा.

कार्यक्रम सहायक के पदों पर जॉब ओपनिंग, अंतिम तिथि 12-04-2020

सीनियर हब मैनेजर के पदों पर जॉब ओपनिंग, सैलरी 1,00,000 रु

करियर में चाहते है बदलाव तो ध्यान रखे यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -